Rohtak: हरियाणा के रोहतक में एक कैंसर पेशेंट और उसकी पत्नी दोनों निकले कोरोना पॉजिटिव

Cancer Patient Corona Positive in Rohtak: हरियाणा के रोहतक में कोरोना का मामला सामने आया है जहां एक कैंसर पेशेंट के साथ उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

Corona virus
रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है 

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं देश की राजधानी दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 250 के पार पहुंच गई है, वहीं रोहतक में कोरोना के दो मामले सामने आए दरअसल यहां के ककराना गांव में एक कैंसर मरीज (Cancer patient) और उसकी पत्नी दोनों ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद से यहां हड़कंप है।

बताया जा रहा है कि रोहतक निवासी एक व्यक्ति जो इसी साल दिल्ली के एमटीएनएल विभाग से रिटायर हुआ था,उनको करीब 3 महीने पहले कैंसर की पुष्टि हुई थी जिसका इलाज दिल्ली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है वहीं कीमोथेरेपी के लिए गए थे तो उस अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए भी सैंपल लेकर उसकी जांच कराई गई तो वो कोरोना पॉजिटिव निकले।

बाद में जांच में मरीज की पत्‍नी में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो गई है, इसके बाद हेल्थ विभाग ने गांव में उनके संपर्क में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर की जबकि परिवार के अन्य सदस्यों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है।इसके बाद जिला प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है।

हरियाणा में संक्रमितों की संख्या 250 के पार 
वहीं हरियाणा में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के नौ मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 264 तक पहुंच गई। प्रदेश में वायरस से मृतकों की संख्या तीन हो गई है। संक्रमण के ताजा चार मामले गुड़गांव से, एक मामला सोनीपत से और एक मामला अंबाला से सामने आया है।

राज्य में कुल संक्रमितों में से 24 विदेशी हैं जिनमें से इटली के 14 पर्यटक हैं। इनमें से 13 को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है जबकि एक बुजुर्ग महिला की मौत स्वस्थ होने के बाद हो गई।स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के मुताबिक 57 मामलों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित जिला नूंह है।

इसके बाद 43 मामले फरीदाबाद, 41 मामले गुड़गांव और 34 मामले पलवल जिले से हैं। राज्य में अब तक 15,561 नमूनों की जांच हुई जिनमें से 13,397 के परिणाम नेगेटिव हैं। वहीं 1,914 मामलों के परिणाम की प्रतीक्षा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर