Haryana: यहां ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वालों को भारी भरकम चालान नहीं, दिया जा रहा 'लाल गुलाब'

देश
Updated Sep 14, 2019 | 08:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हरियाणा में ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके लिए राज्य की पुलिस जगह-जगह पर यात्रियों को जागरूक करने का काम कर रही है।

haryana traffic news
हरियाणा पुलिस  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : हरियाणा पुलिस ने बड़े पैमाने पर ट्रैफिक को लेकर जागरुकता अभियान फैलाने का काम शुरू किया है। हाल ही में किए गए मोटर व्हीकल कानून में संशोधन को लेकर लोगों के बीच जागरुकता फैलाया जा रहा है। पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को सभी कानूनों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। वैसे वाहन चालक जो ट्रैफिक नियमों का पालन करते आ रहे हैं उन्हें भी प्रोत्साहित किया गया। 

बता दें कि अभी भी बहुत से लोगों को नए मोटर व्हीकल बिल को लेकर लोगों में जानकारी की कमी है इसी को ध्यान में रखते हुए हरियाणा पुलिस ने ये सराहनीय कदम उठाया है।

 

एक तरफ जहां सभी जगहों पर ट्रैफिक का उल्लंघन करने पर भारी भरकम चालान कटने से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं वहीं लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए हरियाणा पुलिस उन्हें गुलाब फूल देकर एक नया मुहिम चला रही है। ट्रैफिक पुलिस के इस नायाब तरीके की हर कोई सराहना कर रहा है।

नया मोटर व्हीकल एक्ट नियम आने के बाद हरियाणा की पुलिस का ये सबसे अलग चेहरा सामने आया है। इसकी कई तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें ट्रैफिक पुलिस लाल गुलाब लेकर सड़क पर खड़े हैं और आने जाने वाले यात्रियों को भेंट कर रहे हैं और उन्हें ट्रैफिक के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं। 

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर