Delhi Rain: दिल्ली- NCR में झमाझम बारिश, कई इलाकों में जलभराव से लोग हुए परेशान

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 16, 2020 | 07:00 IST

Delhi Rains News: रविवार सुबह दिल्ली सहित एनसीआर के अधिकतर इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। कई इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को दिक्कतें भी हो रही हैं।

 Heavy rain lashes in various parts of Delhi NCR Noida Gurugram latest weather update
दिल्ली- NCR में झमाझम बारिश, कई इलाकों में जलभराव  
मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह एक बार फिर हुई झमाझम बारिश
  • बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव की स्थिति, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत
  • मौसम विभाग ने पहले ही जताया था बारिश का पूर्वानुमान

नई दिल्ली: पिछले दिनों दिल्ली एनसीआर में लोगों को उमस भरी गर्मी से हल्की राहत मिली थी जिसकी वजह दो दिन पहले हुए जबरदस्त बारिश रही थी लेकिन शनिवार सुबह बादल छाए रहने से स्वतंत्रता दिवस मना रहे लोगों को भारी उमस का सामना करना पड़ा। आज यानि रविवार सुबह एक बार फिर दिल्ली सहित एनसीआर के अधिकतर इलाकों, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में झमाझम बारिश हुई जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। रविवार तड़के से ही हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई थी जो सुबह होते-होते तेज बारिश में तब्दील हो गई है। बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

शनिवार को थी उमस भरी गर्मी

इससे पहले शनिवार को मौसम विभाग ने सुबह आठ बजे तक दिल्ली का आर्द्रता का स्तर 95 प्रतिशत दर्ज किया था जिसकी वजह से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हो उठे थे। मौसम विभाग ने रविवार को लेकर बारिश की भविष्यवाणी भी की थी जो फिलहाल सटीक होती नजर आ रही है। मौसम विभाग ने एनसीआर में आज हल्के बादल छाए रहने और हल्की से लेकर भारी स्तर की बारिश का अनुमान जताया था।

मौसम विभाग ने जताया था बारिश का पूर्वानुमान

 गुरुवार को ही मौसम विभाग ने बताया था कि उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट के पास बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के कारण देश के ज्यादातर हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान सहित उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में अगले दो तीन दिन तक बारिश होने की संभावना है।

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को इस मानसून की सबसे ज्यादा बारिश हुई । इससे शहर के कई हिस्सों में जल जमाव हो गया और यातायात पर असर पड़ा। बारिश की वजह से कई इलाकों में लंबा ट्रैफिक जाम लग गया जिसकी वजह से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर