आपदा-ग्रस्त उत्तरकाशी में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत तीन की मौत

देश
Updated Aug 21, 2019 | 15:27 IST | भाषा

उत्‍तराखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलीकॉप्‍टर हादसे का शिकार हो गया ये हादसा उत्‍तरकाशी जिले में हुआ इसमें हेलीकॉप्‍टर सवार सभी तीन लोगों की मौत हो गई है। 

Helicopter Accident
इस दुर्घटना में पायलट, को-पायलट और एक स्थानीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी  |  तस्वीर साभार: ANI

देहरादून: उत्तराखंड के आपदाग्रस्त उत्तरकाशी जिले में बचाव और राहत कार्यों में लगे एक हेलीकॉप्टर के बुधवार को मोल्डी के निकट दुर्घटनग्रस्त होने से उसमें सवार एक पायलट समेत सभी तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ने बताया कि निजी कंपनी का यह हेलीकॉप्टर राहत सामग्री लेकर आपदा प्रभावित क्षेत्र मोरी में एक गांव से दूसरे गांव जा रहा था कि तभी वह मोल्डी गांव के पास तारों में उलझकर क्रैश हो गया।

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में पायलट, को-पायलट और एक स्थानीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी। उत्तरकाशी जिले के मोरी क्षेत्र में गत रविवार को बादल फटने और लगातार भारी बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में 70 किलोमीटर क्षेत्र के कुल 51 गांव प्रभावित हुए तथा कई भवन ढह गये जिसमें 15 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी। 

इन घटनाओं में छह अन्य व्यक्ति लापता भी हो गये।आठ अन्य व्यक्ति इनमें घायल भी हुए हैं जिनका प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को आपद-ग्रस्त उत्तरकाशी जिले में राहत सामग्री वाले हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर दुख व्यक्त किया है। 

ट्विटर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने कहा, 'हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर दुखद है । ईश्वर से मृतात्माओं की शांति तथा उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।' 

आपदा ग्रस्त उत्तरकाशी जिले में बचाव और राहत कार्यों में लगे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसके पायलट समेत उसमें सवार तीनों व्यक्तियों की मौत हो गयी। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर