Jharkhand: बहुमत की सरकार पर संकट है बरकरार, विधानसभा के विशेष सत्र के साथ आज खत्म होगी विधायकों की बाडेबंदी

Hemat Soren Trust Vote: झारखंड में बहुमत वाली हेमंत सोरेने सरकार आज विश्वास प्रस्ताव लाएगी। विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही रणनीति तैयार करने जुट गए हैं।

Hemat Soren trust vote All UPA MLAs of Jharkhand return ahead of special Assembly session Today
झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज, विश्वास प्रस्ताव लाएगी सरकार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज, विश्वास प्रस्ताव लाएगी सरकार
  • रायपुर से रांची लौटे विधायक, सीएम सोरेन ने बुलाई कैबिनेट बैठक
  • विपक्ष के खिलाफ रणनीति पर मंथन, BJP ने भी बुलाई विधायक दल की बैठक

Jharkhand News: बीते कई दिनों से चल रहे सियासी घमासान के बीच झारखंड की सत्ताधारी सोरेने सरकार ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। खबर है कि इस एक दिवसीय सत्र में सोरेन सरकार विश्वास प्रस्ताव लाने वाली है। इसके लिए महागठबंधन के सभी विधायकों को कल शाम रांची ले आया गया जिन्हें कई दिनों से बाड़ेबंदी में रखा गया था। बीती रात विधायकों ने रांची के सर्किट हाउस और गेस्ट हाउस में बिताई। इस  पहले सीएम हेमंत सोरेन ने सभी विधायकों के साथ बैठक भी की।

सीएम ने बुलाई बैठक

आज भी विधानसभा सत्र की शुरुआत से पहले सीएम सोरेन ने कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है, जबकि दूसरी तरफ सोरेन सरकार को घेरने के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई है। सत्ताधारी UPA गठबंधन को झारखंड में ऑपरेशन लोटस का डर सता रहा है लिहाजा पिछले कई दिनों से विधायकों को बाड़ेबंदी रखा गया है। विधायकों को बीजेपी से बचाने के लिए पहले पहले एक जगह जुटाया गया लेकिन खतरा ज्यादा दिखा तो विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेज दिया गया। आज झारखंड विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव है इसलिए सरकार में शामिल दलों के विधायक फिर रांची लौट आए हैं।

कब तक विधायकों को होटल में रखेंगे सीएम हेमंत सोरेन, बाहर आते ही भाग जाएंगे, झारखंड सियासी संकट पर बोले बाबूलाल मरांडी

बीजेपी भी एक्शन मोड़ में

बीती रात विधायकों को रांची सर्किट हाउस और स्टेट गेस्ट हाउस में ठहराया गया।महागठंबधन के नेता बीजेपी को घेरने की जमकर प्लानिंग भी कर चुके हैं।इधर सत्र की शुरुआत से पहले बीजेपी ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है। सीएम सोरेन की सदस्यता पर लटकी तलवार ने सरकार मुश्किले बढ़ाई हुई हैं। ऐसे में विश्वास मत के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष में घमासान की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- झारखंड में 'अलीबाबा 40 चोर' की सरकार है, बोले BJP सांसद और हेमंत सोरेन को दी मध्यावधि चुनाव की चुनौती

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर