शैंपू में छिपाकर लाई जा रही थी 53 करोड़ की हेरोइन, कस्टम विभाग ने दो विदेशी नागरिकों को किया अरेस्ट

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को सीमा शुल्क अधिकारियों (Customs) ने दो यात्रियों के पास से करीब आठ किलोग्राम हेरोइन जब्त की। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 53 करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

Heroin Worth Rs 53 Crore Hidden In Shampoo Bottles Seized At Delhi Airport
शैंपू में छिपाकर लाई जा रही थी 53 करोड़ की हेरोइन, 2 अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • आईजीआई एयरपोर्ट से दो विदेशी तस्करों से बरामद हुई 53 करोड़ से अधिक की हेरोइन
  • शैंपू के बोतल में छिपाकर लाई जा रही थी हेरोइन
  • दो अफगान नागिरकों को कस्टम विभाग ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: कस्टम विभाग ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तेहरान से शैम्पू में हेरोइन छिपाकर ला रहे 2 दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार किए गए दोनों विदेशी नागरिक अफगानिस्तान के रहने वाले हैं और दुबई के रास्ते तेहरान से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर T3 टर्मिनल पर पहुंचे थे।

अफगान नागरिक गिरफ्तार

दोनों अफगानी नागरिक तकरीबन 7 किलो 620 ग्राम हीरोइन जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 53 करोड़ 34 लाख रुपये हैं। तस्कर इसे शैम्पू के तरल पदार्थ में मिलाकर हिन्दुतान ला रहे थे लेकिन पकड़े गए। यह हीरोइन दिल्ली में कहां सप्लाई की जानी थी इस बात को लेकर दोनों अफगानी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए दोनों लोगों के बारे में कस्टम विभाग को पहले से जानकारी थी जिसके बाद इनके बैग की तलाशी ली गई।

शैंपू के बोतल से तस्करी

तलाशी के दौरान बैग से शैंपू की बोतलें बरामद हुई जब उन शैंपू की बोतलों में भरे तरल पदार्थ की तफ्तीश की गई तो पता चला कि उसमें हेरोइन मिली हुई है। दोनों अफगानी नागरिकों की गिरफ्तारी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। हेरोइन को कम से कम 30 बोतल हेयर कलर और दो बोतल शैंपू में छिपाकर तस्करी के लिए लाया गया था।

अधिकारियों के मुताबिक हाल के दिनों में दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इस तरह के काफी मामले सामने आए हैं। सीमा शुल्क अधिकारियों ने दिसंबर 2020 और इस साल जून के बीच 600 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त की है।  इसी अवधि के दौरान 14 मामलों में 18 विदेशियों और दो भारतीयों को गिरफ्तार किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर