अब यूपी में हुआ Hijab को लेकर विवाद!, कॉलेज ने हिजाब पहनकर आई छात्राओं के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

देश
आईएएनएस
Updated Mar 13, 2022 | 10:33 IST

हिजाब विवाद ने अब यूपी में एंट्री ले ली है। अलीगढ़ के एक कॉलेज ने उन छात्राओं के कॉलने में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है जो हिजाब पहनकर आ रही है।

Hijab row reaches UP, Now, girls with hijab barred from entering Aligarh college
अलीगढ़:हिजाब पहनकर आई छात्राओं को कॉलेज में नहीं मिली एंट्री 
मुख्य बातें
  • अलीगढ़ के एक कॉलेज ने हिजाब पर लगाया प्रतिबंध
  • हिजाब पहनकर आई छात्राओं को किया कॉलेज से बाहर
  • छात्राओं ने जताई आपत्ति, विवाद के तूल पकड़ने के पूरे आसार

अलीगढ़: अलीगढ़ के एक प्रमुख कॉलेज ने हिजाब पहनने वाली मुस्लिम लड़कियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। श्री वाष्र्णेय कॉलेज ने शनिवार को छात्रों को निर्देश दिया कि वे कक्षा में शामिल होने के दौरान अपना चेहरा न ढकें। इस वजह से कई छात्र प्रवेश से वंचित होने के बाद घर लौट आए। छात्रों का कहना है कि स्टाफ ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया।

छात्राएं परेशान

बीएससी फाइनल ईयर में पढ़ने वाली एक छात्रा ने कहा कि कॉलेज के अधिकारियों ने पहले उसे बुर्का उतारने के लिए कहा, जो उसने कैंपस में प्रवेश करते समय पहना था और बाद में उन्होंने उसे हिजाब भी हटाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, 'मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि उन्हें हमारे हिजाब से समस्या क्यों है। मैं हिजाब के बिना कहीं जाने के लिए तैयार नहीं हूं और कॉलेज हमें अब परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहा है।'

ये भी पढ़ेंBJP सांसद साक्षी महाराज की मांग- पूरे देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बने

कॉलेज की सफाई

कॉलेज की प्रशासनिक अधिकारी बीना उपाध्याय ने कहा कि यह नोटिस छात्रों को एक रिमाइंडर है कि कॉलेज में एक ड्रेस कोड है और इसका पालन करना होगा। कॉलेज के प्रॉक्टर अनिल वाष्र्णेय ने कहा, प्रोस्पेक्टस में ड्रेस कोड का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है। उन्होंने कहा, 'हम केवल यह चाहते हैं कि छात्र कॉलेज के नियमों का पालन करें। हम निर्देशों का पालन कर रहे हैं। छात्रों से अभी कहा गया कि ड्रेस कोड को अब और गंभीरता से लागू किया जाएगा।'

ये भी पढ़ें: Bihar: बेगूसराय में बैंक में लड़की से हिजाब हटाने को कहा, वीडियो हुआ वायरल, बैंक मैनेजर ने बताया कारण

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर