Building Collapse In Shimla: शिमला के चौपाल में भरभरा कर ढह गई चार मंजिला इमारत, देखें VIDEO

Building Collapse In Shimla: वीडियो में चार मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढहती नजर आ रही है। इमरात के गिरने से आसपास के ढांचे को नुकसान पहुंचा है।

Himachal Pradesh four storey building collapses in Shimla chopal
शिमला के चौपाल में भरभरा कर ढह गई चार मंजिला इमारत।  |  तस्वीर साभार: ANI

Building Collapse In Shimla: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चौपाल कस्बे में शनिवार दोपहर एक चार मंजिला इमारत गिर गई। वहीं इंटरनेट पर चार मंजिला मकान ढहने का खौफनाक वीडियो वायरल हो गया है। चौपाल बाजार में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे इमारत ढह गई। राज्य आपदा प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। स्थानीय प्रशासन ने चार मंजिला इमारत को गिरने से पहले ही खाली कर दिया था।

शिमला के चौपाल में भरभरा कर ढह गई चार मंजिला इमारत

इमरात के गिरने से आसपास के ढांचे को हुआ नुकसान

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो में चार मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढहती नजर आ रही है। इमरात के गिरने से आसपास के ढांचे को नुकसान पहुंचा है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक इमारत में यूको बैंक की एक ब्रांच, एक ढाबा, एक बार और कुछ अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान थे।

मुंबई के कालबादेवी इलाके में गिरा इमारत का हिस्सा, मरम्मत कार्यों के दौरान हुआ हादसा

शिमला में यूको बैंक की जोनल ब्रांच के मुख्य प्रबंधक रमेश डधवाल ने कहा कि बैंक इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित था और महीने के दूसरे शनिवार को छुट्टी होने के कारण बैंक में काम करने वाले सात कर्मचारियों में से कोई भी घटना के समय मौजूद नहीं था। मुख्य प्रबंधक ने बताया कि बैंक कर्मचारियों में से एक ने उन्हें बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर बार में बैठे कुछ लोगों ने खिड़की के शीशों में अचानक दरारें देखीं. डधवाल ने कहा कि खतरे को भांपते हुए सभी लोग तुरंत इमारत से बाहर भागे और बार और ढाबा में बैठे अन्य लोगों को सतर्क किया। 

Telangana: यादाद्री-भोंगिर जिले में बड़ा हादसा, इमारत का छज्जा गिरने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत

इस बीच मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में शनिवार से 13 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। इससे पहले छह जुलाई को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के मणिकरण में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि चार अन्य लापता हो गए थे। इसी तरह कुल्लू के बबेली में एक कार के ब्यास नदी में गिरने से दो लोगों के लापता होने की खबर है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर