हिमाचल: बढ़ते कोरोना केस के बीच 5 डेज वीक, वर्क फ्रॉम होम का फैसला, समारोहों में 50 लोग ही हो पाएंगे शामिल

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 5 डेज वीक, वर्क फ्रॉम होम का फैसला लिया है। समारोहों में हिस्‍सा लेने वालों की संख्‍या भी सीमित कर दी गई है।

हिमाचल: बढ़ते कोरोना केस के बीच 5 डेज वीक, वर्क फ्रॉम होम का फैसला, समारोहों में 50 लोग ही हो पाएंगे शामिल
हिमाचल: बढ़ते कोरोना केस के बीच 5 डेज वीक, वर्क फ्रॉम होम का फैसला, समारोहों में 50 लोग ही हो पाएंगे शामिल  |  तस्वीर साभार: ANI

शिमला : हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सरकारी दफ्तरों में सप्‍ताह में पांच दिनों की कार्यप्रणाली ही लागू करने का फैसला लिया है। साथ ही कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति भी होगी। हालांकि ऐसे लोगों को सप्‍ताह में 6 दिन काम करना होगा। कई शहरों में जहां नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है, वहीं विभिन्‍न समारोहों में मेहमानों की उपस्‍थति भी सीमि‍त कर दी गई है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को कहा कि सरकार ने दफ्तरों में पांच दिन के कामकाज और सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए छह दिन के वर्क फ्रॉम होम को लागू करने का फैसला किया है। यह व्‍यवस्‍था 15 दिसंबर तक के लिए तय की गई है, ताकि कोविड-19 संक्रमण चेन को तोड़ा जा सके।

नाइट कर्फ्यू में संशोधन

सरकार ने चार जिलों- शिमला, मंडी, कुल्‍लू और कांगड़ा में नाइट कर्फ्यू के समय में संशोधन भी किया है। इसे रात 8 बजे से सुबह 6 बजे के बीच रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक करने का फैसला लिया गया है। सरकार ने सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक समारोहों में हिस्‍सा लेने वालों की संख्‍या भी अधिकतम 50 कर दी है। यह फैसला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

सीएम ने कहा कि चाहे किसी तरह का सामाजिक कार्यक्रम हो या फिर शादी समारोह, राजनीतिक रैली हो या धार्मिक जुलूस, 50 से अधिक लोगों को इसमें शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। यह पाबंदी इंडोर और आउटडोर सभी तरह के कार्यक्रमों पर लागू रहेगी। पूर्व में इंडोर कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने वालों की अधिकतम संख्‍या थी, जबकि आउटडोर कार्यक्रम में 200 लोग हिस्‍सा ले सकते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर