Aaj Ki Khabar 18 अक्टूबर 2019 हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

देश
Updated Oct 18, 2019 | 18:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hindi Samachar, Taza Khabar 18 अक्टूबर 2019 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्‍छेद 370 को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। देश-दुनिया की शुक्रवार (18 अक्टूबर) की प्रमुख घटनाओं पर एक नजर:

aaj ki khabar 18 October 2019 evening news bulletin in hindi national international india bollywood samachar
18 अक्टूबर की खबरें 

 

नई दिल्ली : आज 18 अक्टूबर, शुक्रवार को कई बड़ी खबरें सामने आई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के सोनीपत में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जकर निशाना साधा और कहा कि अनुच्छेद 370 पर वह जो कुछ भी कहती है, उससे पाकिस्‍तान को फायदा मिलता है। इस बीच पाकिस्‍तान को FAFT से ब्‍लैकलिस्‍ट होने के मुद्दे पर फौरी राहत मिल गई है और उसे आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई के लिए फरवरी 2020 तक का समय दिय गया है। दिनभर की सुर्खियों पर एक नजर :

'CM बनने के लिए साड़ी पहनते थे कैलाश विजयवर्गीय'
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के मध्य प्रदेश में जल्द ही बीजेपी सरकार बनाने के बयान पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। इंदौर शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पंडित कृपाशंकर शुक्ला ने कहा कि कैलाश पहले भी मुख्यमंत्री बनना चाहते थे और इसके लिए रात को साड़ी पहनकर सोते थे। पूरी खबर यहां पढ़ें : 

राजीव धवन के खिलाफ शिकायत
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्‍या केस की सुनवाई के अंतिम दिन राम मंदिर का नक्शा फाड़ने वाले मुस्लिम पक्ष के वकील वकील राजीव धवन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। धवन ने चीफ जस्टिस की मौजूदगी में बुधवार, 16 अक्‍टूबर को सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का नक्‍शा फाड़ दिया था। पूरी खबर पढ़ें :

पाकिस्‍तान को FATF से फौरी राहत
फाइनेंसियल एक्शन टॉस्क फोर्स (FATF) की अहम बैठक में पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट या डार्क लिस्ट में डाले जाने पर फैसला नहीं लिया गया। हालांकि आतंकवादियों को वित्तीय मुहैया कराने और मनी लॉन्ड्रिंग पर पुख्ता रोक लगाने में नाकाम रहे पाकिस्‍तान को सुधरने की हिदायत के साथ फरवरी 2020 तक का समय दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर:

हिन्‍दू समाज के नेता की हत्‍या
हिंदू समाज के नेता कमलेश तिवारी की गुरुवार को लखनऊ में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि हमलावर भगवा कपड़े पहनकर दिवाली का तोहफा देने के बहाने तिवारी के घर पहुंचे और उन्‍हें गोली मार दी। इस घटना के बाद यूपी में जबरदस्‍त आक्रोश है। पूरी खबर यहां पढ़ें :

सोनीपत में पीएम का कांग्रेस पर वार
सोनीपत में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अहम प्रावधानों को निरस्‍त किए जाने के सरकार के फैसले पर कांग्रेस की बोली पाकिस्तान को फायदा पहुंचा रही है। उन्‍होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में सिर्फ नुकसान हुआ। पूरी खबर यहां पढ़ें: 

प्रफुल्ल पटेल की मुसीबतें बढ़ीं
एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 'टाइम्स नाउ' इस मामले में लंदन से बड़ी पड़ताल लेकर आया है, चैनल ने इकबाल मिर्ची की दूसरी पत्नी कौसर जहा से लंदन में विशेष तौर पर बातचीत की, जिसमें उसने कई चौंकाने वाले ऐसे खुलासे किए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें :

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर