कोरोनावायरस से बचने का स्वामी चक्रपाणि महाराज का अजीब नुस्खा- 'ओम नम: शिवाय कहते शरीर पर गोबर का लेप लगाएं'

कोरोनावायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। इसी बीच हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने इससे बचने के अजीबोगरीब उपाय सुझाए हैं।

swami chakrapani maharaj
स्वामी चक्रपाणि महाराज 

नई दिल्ली : कोरोनावायरस को लेकर पूरी दुनिया में त्राहिमाम है। चीन के वुहान से शुरू हुई ये जानलेवा बीमारी अब पड़ोसी देशों तक भी पहुंच चुकी है। इसकी आंच अब भारत में आ पहुंची है। केरल में कोरोनावायरस से पीड़ित एक व्यक्ति का पहला केस दर्ज किया गया।

वहीं दूसरी तरफ चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीय छात्रों और नागरिकों को एयरलिफ्ट कराने के लिए भारतीय सेना तैयारी कर रही है। इसके लिए दिल्ली से सटे मानेसर में 300 बेड का एक अस्पताल तैयार किया गया है जहां पर एयरलिफ्ट कर लाए गए छात्रों और नागरिकों को रखा जाएगा। 

डॉक्टरों ने इससे बचने के लिए कई सलाह जारी किए हैं। वहीं वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने हेल्थ इमरजेंसी भी जारी कर दी है। इसी बीच भारत में हिंदू महासभा के एक नेता ने इस जानलेवा बीमारी से बचने के लिए एक बेहद ही अजीबोगरीब उपाय सुझाया है। स्वामी चक्रपाणि महाराज जो कि हिंदू महासभा के अध्यक्ष हैं ने शुक्रवार को ये उपाय बताया।

स्वामी जी ने बताया कि जानलेवा कोरोनावायरस से बचने के लिए गौमूत्र और गोबर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि कोरोनावायरस के कीटाणुओं को मारने और पूरी दुनिया से इसका प्रकोप खत्म करने के लिए एक खास तरह का यज्ञ भी कराया जाएगा।     

उन्होंने आगे कहा कि गोमूत्र और गोबर का सेवन करने से संक्रामक कोरोनावायरस का प्रभाव खत्म हो जाएगा। अगर कोई शख्स ओम नम: शिवाय बोलते हुए अपने शरीर पर गोबर का लेप लगाता है तो कोरोनावायरस से उसकी जान बच सकती है।  

आपको बता दें कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इसे ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। शुक्रवार को चीन में इससे मरने वालों की संख्या 213 हो गई जबकि 9,692 अभी भी इससे पीड़ित बताए जा रहे हैं। 

नया वायरस, जो एसएआरएस के समान शैली है, जिसका पता पहली बार 2003 में लगा था। इस साल चीन के वुहान शहर से यह फिर से शुरू हुआ है जिसका प्रभाव कई देशों में फैल गया है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर