अनंतनाग में हिज्बुल का कमांडर मारा गया, 2018 से था सक्रिय

देश
आईएएनएस
Updated Jun 04, 2022 | 23:24 IST

अनंतनाग में हिज्बुल के सक्रिय कमांडर को सुरक्षाबलों ने सफलता पाई है। 2018 से वो सक्रिय था।

Jammu and Kashmir, terrorism, hizbul commander
अनंतनाग में हिज्बुल का कमांडर मारा गया, 2018 से था सक्रिय 

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को एक मुठभेड़ में 2018 से सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी कमांडर मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक कमांडर को अनंतनाग के रिशीपोरा इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान में मार गिराया है।

अनंतनाग में मुठभेड़
पुलिस के मुताबिक शाम करीब 7.15 बजे शुक्रवार को अनंतनाग के रिशीपोरा इलाके में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में एक विशिष्ट इनपुट पर, पुलिस, सेना (19आरआर) और सीआरपीएफ ने उस क्षेत्र में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।पुलिस ने कहा, "जैसा कि संयुक्त टीम संदिग्ध क्षेत्र के चारों ओर घेरा स्थापित कर रही थी, छिपे हुए आतंकवादी ने तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना के तीन जवान और एक नागरिक घायल हो गए। सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल श्रीनगर ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।"

हिज्बुल का आतंकी मारा गया
पुलिस ने कहा कि आगामी मुठभेड़ में छिपा हुआ आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। उसकी पहचान प्रतिबंधित एचएम के निसार खांडे के रूप में हुई है और वह 2018 से सक्रिय था।"पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी एक वर्गीकृत आतंकवादी है और पुलिस/सुरक्षा बलों और नागरिक अत्याचारों पर हमलों सहित कई आतंकी मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा था। यह उल्लेख करना उचित है कि मारे गए आतंकवादी को पहले 2000 में गिरफ्तार किया गया था। उसे हथियारों/गोला-बारूद के साथ और पीएसए के तहत हिरासत में लिया गया था।

2018 में आतंकवादी रैंक में शामिल होने से पहले वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन एचएम के सहयोगी के रूप में काम कर रहा था। वह नई भर्ती में मास्टरमाइंड होने के अलावा नागरिकों और सुरक्षा बलों की कई हत्याओं में शामिल रहा है। वह युवाओं को आतंकी रैंकों में शामिल करवाता था।"इस बीच, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने पेशेवर तरीके से ऑपरेशन को अंजाम देने और वांछित आतंकवादी कमांडर को बेअसर करने के लिए संयुक्त टीमों को बधाई दी। उन्होंने घायल कर्मियों की वीरता और समर्पण की भी सराहना की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर