पुलवामा में हिज्बुल का आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल आतंकी फिरोज डार को मार गिराया है। इसे बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है।

jammu kashmir terrorism,, hizbul terrorist, jammu kashmir police, cross border terrorism
पुलवामा में हिज्बुल का आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी 
मुख्य बातें
  • पुलवामा के राजपुरा इलाके में हुई थी मुठभेड़
  • हिज्बुल आतंकी फिरोज डार मारा गया
  • फिरोज डार कई मामलों में शामिल था।

पुलवामा के राजपुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी ढेर हो गया है। आतंकी की पहचान फिरोज डार के तौर पर की गई है। बुधवार सुबह सुबह राजपुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। बता दें कि अभी दो से तीन दिन पहले आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस के दो कांस्टेबल की हत्या कर दी थी और 13 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की थी। 

13 दिसंबर को जेवन में आतंकियों ने किया था हमला
जम्मू-कश्मीर पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इस हमले में 12 जवान घायल हो गए थे। कश्मीर टायगर नाम के संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी थी। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है।

राजौरी कदल में आतंकियों ने पुलिसकर्मी को बनाया था निशाना
श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके राजौरी कदल में आतंकियों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर अचानक हमला कर दिया था। आतंकियों की फायरिंग में ट्रैफिक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था। हमले के बाद पूरे शहर में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है और शहर में आने-जाने वाले सभी रास्तों पर विशेष नाके लगाए गए हैं।अब तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर