Holi Celebrations 2022: वृंदावन के केशी घाट से देखिए ब्रज का फगुआ,कैसी मस्ती है छाई

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 18, 2022 | 15:28 IST

Holi Celebrations News:देश भर में होली का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है और लोग मस्ती के रंगों में डूबे हैं, पुलिस भी खासी सतर्क है।

Holi Celebrations 2022 Update
होली की मस्ती में डूबे लोग,हर तरफ रंग-गुलाल  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • देश-दुनिया में हर्षोल्लास का प्रतीक पर्व होली मनाया जा रहा है धूमधाम से
  • लोग एक दूसरे के रंग लगाकर और गले मिलकर पर्व की दे रहे बधाइयां
  • इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

Holi Celebrations 2022 Update:देश ही नहीं दुनिया भर में प्रेम और सौहार्द के प्रतीक पर्व होली की धूम है और सभी ओर से इसे लेकर हर्षोल्लास भरी खबरें सामने आ रही हैं, लोग एक दूसरे के रंग लगाकर और गले मिलकर पर्व की बधाइयां दे रहे हैं। इस मौके पर सभी लोग मस्ती के खुमार में डूबे हैं इस खास पर्व पर बच्चों का उत्साह तो देखते ही बनता है और हर तरफ रंग और गुलाल हवाओं में बिखरा है।

त्यौहार की मस्ती के बीच कहीं रंग में भंग ना पड़ जाए इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, राज्यों की पुलिस ने होली के त्योहार के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध करते हुए उपद्रवियों और शराब के नशे में गाड़ी चलाने वालों पर रोक लगाने के लिये कदम उठाए हैं।

Happy Holi 2022 Hindi Wishes Images, Messages, Shayari: होली पर भेजें हरिवंश राय बच्चन जी की ये कविता, यह शुभेच्छा संदेश भेज कर अपनों को दें होली की बधाई

देखें Holi Celebrations से जुड़े तमाम अपडेट्स-

रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर लिखा- गुजिया के बिना होली का त्यौहार अधूरा माना जाता है। आज रंगो के त्यौहार पावन पर्व होली के शुभ अवसर पर गुजिया बनाई। 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला में अपने आवास पर होली मनाई

'होली खेले रघुवीरा अवध में..' वृंदावन के केशी घाट से देखिए ब्रज का फगुआ

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लोग एक-दूसरे के साथ होली खेलते हुए

कश्मीर से कन्याकुमारी तक होली की धूम, जमकर उड़े अबीर-गुलाल, देखें तस्वीरें-

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने एक-दूसरे को दी होली की शुभकामनाएं 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को टेलीफोन पर एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उपराष्ट्रपति सचिवालय के अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायडू को पत्र लिखकर रंगों के इस त्योहार की शुभकामनाएं दी। इससे पहले नायडू ने ट्वीट कर कहा कि होली के इस अवसर पर आइये हम दोस्ती और सद्भाव के रिश्ते को मजबूत करें, जो हमारे समाज को जोड़ता है। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि यह त्योहार लोगों के जीवन में शांति, सद्भाव, समृद्धि और खुशियां लेकर आए।

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान में ऐसे मनाई जा रही होली

हरीश रावत ने बजाई ढोलक, देखिए कितने रंग में नजर आ रहे हैं वो-

लोगों ने शिवराज को कंधे पर उठा लिया-

जब ढोल की थाप पर झूम उठे मुख्तार अब्बास नकवी-

राजस्थान: जैसलमेर सीमा पर बीएसएफ जवानों ने होली खेली-

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने आवास पर होली खेल रहे हैं जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं-

नेपाल की राजधानी काठमांडू के दरबार स्क्वायर पर लोगों ने होली का जश्न मनाया, देखें वहां का नजारा-

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को होली के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं दी और कामना की कि यह त्योहार उनके जीवन में खुशियों के हर रंग लाये। अमित शाह, राजनाथ सिंह और मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी लोगों को होली की शुभकामनाएं दी।

योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर लिखा-उत्सव-आनंद, सामाजिक समरसता, नव-विहान के पावन पर्व होली की आप सभी को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं!

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होली का त्योहार मनाया गया देखें बाबा महाकाल के दरबार का दृश्य-

वहीं राज्य सरकारों ने होली के जश्न के दौरान कोरोना संयमित व्यवहार करने की अपील की है क्योंकि कोरोना का खतरा अभी भी मंडरा रहा है और इसे लेकर चेतावनियां भी जारी हो रही हैं।

उत्तराखंड से होली पर दर्दनाक खबर सामने आई

उत्तराखंड के पौड़ी में एक भीषण एक्सीडेंट हुआ है जिसमें 4 लोगों की जान चली गई, ये हादसा राज्य के पौड़ी जिले में हुआ है, बताते हैं कि एक मैक्स वाहन बेकाबू होकर खाई में गिर गया जिसमें हादसे में चार युवाओं की मौत हो गई है, ये सभी होलियारे होली खेलकर वापस लौट रहे थे। इस दर्दनाक हादसे में 10 होलियारे गंभीर रूप से घायल भी हैं, जिनको इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है, इस घटना से उनके मृतकों को परिजनों में भारी शोक की लहर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर