केंद्रीय मंत्री बोले- 2024 तक भारत का हिस्सा बन जाएगा पाक अधिकृत कश्मीर

PoK India News: केन्द्रीय मंत्री कपिल पाटिल ने कहा कि 2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) भारत का हिस्सा बन जाने की उम्मीद है।

Hope Pak occupied Kashmir will become part of India by 2024 Says Union minister Kapil Patil
'2024 तक भारत का हिस्सा बन जाएगा पाक अधिकृत कश्मीर' 
मुख्य बातें
  • केंद्रीय मंत्री बोले- दो साल में PoK बन जाएगा भारत का हिस्सा
  • आलू-प्याज सस्ते करने के लिए PM नहीं बने हैं मोदी: केंद्रीय मंत्री
  • केंद्रीय मंत्री पाटिल ने पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह की तारीफ में गढ़े कसीदे

ठाणे: केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) संभवतः 2024 तक भारत में मिल जाएगा। पाटिल ने देश के लिए कई "साहसिक" निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व की सराहना की।  ठाणे जिले के भिवंडी निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा सांसद पाटिल ने तुरंत कहा कि कोई भी मुद्रास्फीति और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि का समर्थन नहीं करेगा।

2024 तक पीओके भारत का हिस्सा बनेगा

एक व्याख्यान के दौरान पाटिल ने कहा,, 'सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ही देश के लिए कुछ उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी को देश का नेतृत्व करते रहना चाहिए क्योंकि उन्होंने सीएए (संशोधित नागरिकता कानून लानू में), संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) और 35ए आदि के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने का काम किया है. मुझे लगता है, संभवत: 2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा बन जाएगा।'

दिया ये तर्क

इस कार्यक्रमम के दौरान केंद्रीय पंचायती राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने कहा कि पीएम मोदी आलू प्याज के दाम करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग प्याज जैसी चीजों की कीमत बढ़ने की शिकायत करते हैं लेकिन पिज्जा मटन खरीदने से नहीं हिचकते हैं। पाटिल ने कहा कि लोग 700 रुपये का मांस, 500-600 रुपये का पिज्जा खरीद सकते हैं लेकिन 10 रुपये का प्याज और 40 रुपये का टमाटर हमारे लिए महंगा है।

ये भी पढ़ें: कश्‍मीर पर भारत की पाकिस्‍तान को दो टूक,  UNSC में बोला भारत- आतंकवाद के खिलाफ जारी रखेंगे अभियान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर