Hotspot update Gautambudh Nagar: इस सूची में देखें अपना इलाका, कोरोना के खिलाफ जंग तेज

देश
ललित राय
Updated Apr 29, 2020 | 00:24 IST

red zone, green zone : गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहाष एलवाई ने ताजा हॉटस्पॉट जोन के बारे में जानकारी दी है।

Hotspot update Gautambudh Nagar: इस सूची में देखें अपना इलाका, कोरोना के खिलाफ जंग तेज
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 100 से ज्यादा केस  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नोएडा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 के पार, स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी हो रही है बढ़ोतरी
  • जिला प्रशासन का स्पष्ट निर्दश लोग शिद्दत से लॉकडाउन का करें पालन
  • लोगों को रोजमर्रा की चीजों में किसी तरह की मुश्किल न हो इसके लिए प्रशासन हर समय चौकन्ना

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ देश के दूसरे सूबों की तरह उत्तर प्रदेश भी जंग लड़ रहा है। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार के करीब है। आगरा, लखनऊ के साथ साथ गौतमबुद्धनगर कोरोना संक्रमण से थोड़ा अधिक प्रभावित हैं। कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए जहां एक तरफ लॉकडाउन पर खास ध्यान दिया जा रहा है, वहीं अलग अलग शहरों में कुछ इलाकों को सील किया गया है। अगर बात गौतमबुद्धनगर की करें तो जिलाधिकारी की तरफ से अपडेट लिस्ट जारी की गई है। 

 तीन जोन में है पूरा जिला
गौतमबु्द्धनगर जिले को रेड, येलो और ग्रीन जोन में बांटा गया है। ग्रीन जोन वो इलाके हैं जहां पिछले 28 दिन में कोई भी मामले सामने नहीं आए हैं। येलो जोन वो इलाके हैं जहां पिछले 14 दिन में कोई भी केस सामने नहीं आया है। इसी तरह रेड जोन वो इलाके हैं जहां पिछले 14 दिन में नए मामले सामने आए हैं। कुल 16 ग्रीन जोन हैं जिसमें 16 ह़ॉट स्पॉट हैं, 10 येलो जोन में हैं जिनमें 10 हॉट स्पॉट हैं। कुल 24रेड जोन हैं जिनमें 24 हॉट स्पॉट हैं। 


लोग पैनिक बाइंग न करें
नोएडा के जिलाधिकारी सुहाष एलवाई ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जो भी आवाश्यक संसाधनों की बात है उसमें किसी तरह की कमी नहीं है। जिला प्रशासन 24 घंटे सतर्क है। कोरोना और न फैले इसके लिए लॉकडाउन ही सबसे बड़ा औजार है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि पैनिर बाइंग न करें। जिले में किसी भी सामान की कमी नहीं है। लोग जब सामान खरीदने के लिए बाहर निकलें तो खुद ब खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। 

हालात में सुधार धीरे धीरे
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी दी कि कोरोना की डबलिंग रेट में लगने वाले दिनों में इजाफा हुआ है। इसके साथ ही कोरोना के जितने भी केस सामने आ रहे हैं अगर दुनिया की 20 देशों की आबाजी से तुलना करें तो वो बेहद कम है। इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट में भी हफ्ते दर हफ्ते इजाफा हो रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर