मैं ईसाई हूं इसलिए मंदिर में नृत्य करने से रोका गया, कलाकार सौम्या सुकुमारन का दावा

केरल के तिरुवनंतपुरम की एक कलाकार सौम्या सुकुमारन का दावा किया कि धार्मिक आधार पर कूडलमानिक्यम मंदिर उसके साथ भेदभाव किया गया। मुझे नृत्य करने से रोका गया। 

I am a Christian so I was stopped from dancing in the temple, claims artiste Sawmya Sukumaran
सौम्या सुकुमारन  |  तस्वीर साभार: ANI

केरल के तिरुवनंतपुरम की एक कलाकार सौम्या सुकुमारन का दावा है कि उन्हें धार्मिक आधार पर कूडलमानिक्यम मंदिर नृत्य उत्सव में प्रदर्शन करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। उसने कहा कि जब उन्होंने (अधिकारियों) पूछा तो मैंने कहा कि मैं एक ईसाई हूं। उन्होंने जवाब दिया कि 'गैर-हिंदू' वहां प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं।

कलाकार सौम्या सुकुमारन ने कहा कि कला का कोई धर्म नहीं होता। अगर कलाकार किसी धर्म के होते तो हम सब भक्ति गीतों पर ही परफॉर्म करते। मुझे अपने समुदाय से भी शिकायतें हैं। मुझे चर्च से धार्मिक सेवाओं से वंचित कर दिया गया था क्योंकि मैंने एक हिंदू भक्ति गीत पर मंदिरों में प्रदर्शन किया था।

सौम्या सुकुमारन ने कहा कि मैंने उन्हें बताया कि मेरे पिता एक हिंदू थे और शादी के बाद ईसाई धर्म अपना लिया। उन्होंने कहा कि अगर आयोजन स्थल मंदिर के बाहर होता, तो कोई समस्या नहीं होती, लेकिन चूंकि यह कार्यक्रम अंदर आयोजित किया जाएगा, इसलिए यह मुश्किल होगा; मैं फिर पीछे हट गई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर