'मैं डायन नहीं एक आम महिला हूं', राजस्थान के भीलवाड़ा में 'डायन' का दंश झेलती एक महिला की कहानी-VIDEO 

देश
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Sep 11, 2022 | 18:13 IST

Bhilwara witch women: पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने हैं पर अब इस महिला ने भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिद्धू से मिलकर अपनी आपबीती बताई।

Bhilwara witch women
'मैं डायन नहीं एक आम महिला हूं', एक महिला की कहानी 

'मैं डायन नहीं आम महिला हूं..मुझे इंसाफ दो या मौत दो एसपी साहब'... हाथ में यह बैनर ले राजस्थान के भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर एसपी ऑफिस के बाहर न्याय मांगती इस महिला की यह तस्वीर यह बताने को काफी है कि आज भी राजस्थान में महिलाओं की स्थिति कितनी बदतर है।भीलवाड़ा जिले में महिलाओं के साथ मारपीट कर उन्हें डायन बताने का सिलसिला अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

ऐसा ही एक मामला भीलवाड़ा जिले के रायपुर थाना क्षेत्र  में एक गांव का सामने आया है जिसमें महिला को डायन बताकर उसके साथ मारपीट की जा रही है इस महिला को पश्चिमी राजस्थान मारवाड़ क्षेत्र के एक भोपे के कहने पर मारपीट कर डायन घोषित कर दिया गया और इसने इस मामले की रायपुर थाने में एफ आई आर दर्ज करवाई तो पुलिस ने जांच कर अंतिम रिपोर्ट  ही लगा दी।

क्या है 'काला जादू' जिससे 8 साल में हुई 900 हत्याएं, जानें कहां पर ज्यादा रिस्क

'उसके जेठ के लड़के और अन्य रिश्तेदारों ने उसे डायन बताकर मारपीट कर गांव से निकाल दिया'

भीलवाड़ा एसपी आदर्श सिद्धू ने कहा कि रायपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला उसके परिवार के साथ शिकायत लेकर पहुंची थी महिला ने बताया कि उसके जेठ के लड़के और अन्य रिश्तेदारों ने उसे डायन बताकर मारपीट कर गांव से निकाल दिया इसे लेकर रायपुर थाने में एक मामला दर्ज हुआ था और जांच में पुलिस ने एफआर लगा दी लेकिन परिवादी इस जांच से संतुष्ट नहीं है इसके चलते अब मैं संबंधित अधिकारियों से पुनः जांच का आदेश दे रहा हूं।

डायन के दंश से पीड़ित महिला ने बताया कि उसके जेठ के बेटे को मारवाड़ के किसी भोपा ने यह बता दिया कि तुम्हारी काकी डायन है और तुम्हारे घर में जो भी कुछ बुरा हो रहा है उसके लिए तुम्हारी  काकी जिम्मेदार है यह लोग मुझे डायन बताकर मारपीट कर घर से निकाल देते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर