मैं मौत से डरने वाला नहीं हूं, पर नफरत की राजनीति नहीं होनी चाहिए, लोकसभा में बोले असदुद्दीन ओवैसी

यूपी में हापुड़ के छिजारसी टोल पर हमला पर खुद पर हुए हमले को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि  नफरत करने वाले सिर्फ गोली पर भरोसा करते हैं इस तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

 I am not afraid of death, but there should be no politics of hatred, says Asaduddin Owaisi in Lok Sabha
एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी  
मुख्य बातें
  • असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हापुड़ के छिजारसी टोल पर गुरुवार को फायरिंग की गई।
  • इस हमले में ओवैसी की कार पर गोलियां लगी।
  • हमले को लेकर ओवैसी ने लोकसभा में कहा कि देश में नफरत फैलाई जा रही है।

नई दिल्ली: यूपी चुनाव के लिए अपनी पार्टी का प्रचार करने जा रहे एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हापुड़ के छिजारसी टोल पर हमला किया गया। अपने ऊपर हुए हमले को लेकर ओवैसी ने लोकसभा में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि मैं दो टर्म विधायक रहा हूं। चार बार सासंद रहा हूं। इस तरह की राजनीति आगे बढ़ेगी, टोल गेट पर गाड़ियां रूकती है और चार राउंड गोलियां चलाई जाती है। ये नौजवान रेडिकलाइज कैसे हुए। उन्होंने कहा कि जो गलती एनडीए वन में की गई थी आप वही गलती करने जा रहे हैं। आपको नुकसान होगा, आपकी सरकार को नुकसान होगा। देश को तो खतरा  है ही। आप इन पर यूएपीए क्यों नही लगाते हैं।

 

ओवैसी ने कहा कि मुझ पर टोल गेट पर हमला किया गया। नफरत करने वाले सिर्फ गोली पर भरोसा करते हैं इस तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। हमले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। भारत में नफरत फैलाई जा रही है। नौजवानों को कौन भड़का रहा है। मैं मौत से नहीं डरने वाला हूं। मुझे जिंदा रहकर आवाज उठानी है।

उन्होंने कहा कि मेरी जुबानी को रोकने की कोशिश कौन कर रहा है। पीएम की सुरक्षा में सेंध लगी तो विपक्ष ने आलोचना की। मैं ए कैटेगरी में ही रहना चाहता हूं, मुझे Z सेक्योरिटी नहीं चाहिए। सरकार के खिलाफ बोलने पर गोली कबूल है। हमारी जान की कीमत है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बुलेट का जवाब बैलेट से देंगे। खबर है कि ओवैसी पर हुए हमले के मामले में गृह मंत्री सोमवार को लोकसभा में जवाब देंगे। 

गौर हो कि ओवैसी की कार पर गोली चलाने वाले दोनों आरोपी सचिन और शुभम को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दोनों को हापुड़ की जिला एवं सत्र न्यायालय के बजाय किसी अन्य स्थान पर सीजेएम के समक्ष पेश किया गया। हापुड़ पुलिस के एसपी का कहना है कि दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। जल्द उन्हें पुलिस रिमांड पर लेने के लिए आवेदन किया जाएगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर