पंजाब के लोगों की सुरक्षा की गारंटी लेता हूं, मेरी सरकार में कोई गैंगस्टर 'आका' नहीं है, अमृतसर एनकाउंटर पर बोले CM भगवंत मान

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर के एनकाउंटर के एक दिन बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मैं पंजाब की 2.75 करोड़ आबादी की सुरक्षा की गारंटी लेता हूं। यह मेरी जिम्मेदारी है। मेरी सरकार में कोई गैंगस्टर 'आका' नहीं है।

I guarantee the security of 2.75 crore population of Punjab, there is no gangster 'aaka' in my govt, said CM Bhagwant Mann on Amritsar encounter
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान  |  तस्वीर साभार: ANI

चंडीगढ़ : गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो गैंगस्टर अमृतसर के एक गांव में पंजाब पुलिस के साथ करीब 5 घंटे तक चली मुठभेड़ में मारे गए। इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी और एक पत्रकार भी घायल हुआ। पुलिस के साथ मुठभेड़ में गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू कुसा मारे गए। मुठभेड़ बुधवार को शाम 4 बजे खत्म हुई। गैंगस्टर के एनकाउंटर के एक दिन बाद गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मैं पंजाब की 2.75 करोड़ आबादी की सुरक्षा की गारंटी लेता हूं। यह मेरी जिम्मेदारी है। मेरी सरकार में कोई गैंगस्टर 'आका' नहीं है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर के एनकाउंटर के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि शार्पशूटर की पहचान की गई और गैंगस्टर विरोधी टास्क फोर्स ने उनका पीछा किया। उन्हें अमृतसर के एक गांव में खोजा गया था; आत्मसमर्पण के लिए राजी नहीं हुआ और फायरिंग कर दी। उनके पास एके-47 भी थी। हमारी पुलिस ने बहुत बहादुरी से उनका मुकाबला किया। मुठभेड़ का मीडिया पर सीधा प्रसारण किया गया क्योंकि दोनों शार्पशूटर मारे गए। मैं अपनी सेना को अपनी जान जोखिम में डालने के लिए बधाई देता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पंजाब की 2.75 करोड़ आबादी की सुरक्षा की गारंटी लेता हूं। यह मेरी जिम्मेदारी है। मेरी सरकार में कोई गैंगस्टर 'आका' नहीं है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को इस अभियान के लिये पंजाब पुलिस को बधाई दी है। मान ने ट्वीट कर कहा कि मेरी सरकार की ओर से गैंगस्टर संस्कृति और असामाजिक तत्वों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में बड़ी सफलता के लिए पंजाब पुलिस और एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स को बधाई।

सिद्धू मूसेवाला के नाम से लोकप्रिय पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह सिद्धू की इस साल 29 मई को प्रदेश के मानसा में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। रूपा और कुसा अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट भकना गांव की एक इमारत में छिपे हुये थे। गायक की हत्या के बाद से दोनों गैंगस्टर फरार चल रहे थे।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर