Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद ने बारामूला में रैली के दौरान कहा, 10 दिन में नई पार्टी का करूंगा ऐलान

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को पार्टी के सभी पदों और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पांच पन्ने के लेटर में उन्होंने पार्टी को 'पूरी तरह से नष्ट' करार दिया।

I will announce new party in 10 days Ghulam Nabi Azad said during rally in Baramulla
10 दिन में नई पार्टी का करूंगा ऐलान- गुलाम नबी आजाद।  |  तस्वीर साभार: ANI

Ghulam Nabi Azad: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कश्मीर के बारामूला में अपनी रैली के दौरान घोषणा की कि वह अगले दस दिनों में अपनी नई पार्टी की घोषणा करेंगे। आजाद ने कहा कि हम दस दिनों में एक नई पार्टी की घोषणा करेंगे। गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को पार्टी के सभी पदों और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

10 दिन में नई पार्टी का ऐलान करेंगे गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस ने मिसाइल से अटैक किया, जवाब 303 राइफल से दिया और वे नष्ट हो गए, गुलाम नबी आजाद ने साधा निशाना

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पांच पन्ने के लेटर में उन्होंने पार्टी को 'पूरी तरह से नष्ट' करार दिया और कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी और राज्य स्तर पर क्षेत्रीय दलों को स्थान दे दिया है।

दशकों पुराने कांग्रेस से नाता तोड़कर गुलाम नबी आजाद अपनी पार्टी बनाना चाहते हैं। उनका इरादा घाटी में अगला विधानसभा चुनाव लड़ने का है। आजाद ने पहले कहा था कि मैंने अभी तक अपनी पार्टी के लिए नाम तय नहीं किया है। जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी के लिए नाम और झंडा तय करेंगे। मैं अपनी पार्टी को एक हिंदुस्तानी नाम दूंगा, जिसे हर कोई समझ सके।

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस छोड़ने के बाद आज गुलाम नबी आजाद की पहली रैली, जम्मू में दिखाएंगे अपना दम

गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को जम्मू में बुलाई थी सर्वदलीय बैठक

गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को जम्मू में सर्वदलीय बैठक बुलाई और दावा किया कि 30-35 विधानसभा क्षेत्रों के प्रतिनिधिमंडलों ने उन्हें समर्थन देने का वादा किया है। उन्होंने ये भी कहा कि क्षेत्रीय नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह जो भी पार्टी बनाएंगे, वे उसमें शामिल होंगे। सर्वदलीय बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री महबूब मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया था। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर