Giriraj Singh: राम मंदिर के बाद अब ये चाहते हैं गिरिराज सिंह, फिर छोड़ देंगे राजनीति

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 17, 2019 | 00:37 IST

Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता साफ हो गया है, एक बार जनसंख्या नियंत्रण कानून बन जाए तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा।

Giriraj Singh
गिरिराज सिंह 

कटिहार (बिहार): केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जल्द ही राजनीति छोड़ने के संकेत दिए हैं। उनके अनुसार एक काम हो गया है और एक और काम होने पर वो राजनीति से खुद को अलग कर लेंगे। सिंह ने कहा कि जिस दिन जनसंख्या नियंत्रण कानून आ जाएगा, मैं खुद को राजनीति से अलग कर लूंगा।

गिरिराज सिंह ने कहा, 'अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का मेरा काम तो पूरा हो गया है, मेरे जैसे लोगों का अब राजनीति से अलविदा लेने का वक्त आ गया है, खासकर के जनसंख्या नियंत्रण कानून हो जाएगा, मैं राजनीति से अपने को अलग कर लूंगा।'

बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह अपने भड़काऊ भाषणों के लिए जाने जाते हैं, जो अक्सर एक विशेष समुदाय की ओर निर्देशित होते हैं। 2016 में उन्होंने उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कहा कि यदि पूरे देश में दो बच्चे वाली नीति नहीं लागू की जाती है, तो हमारी बेटियां सुरक्षित नहीं रहेंगी और हमें उन्हें पाकिस्तान की तरह पर्दे में रखना पड़ सकता है। 

उन्होंने कहा था कि हिंदुओं के दो बेटे होने चाहिए, मुस्लिमों के भी दो बेटे होने चाहिए। हमारी आबादी कम हो रही है। बिहार में सात ऐसे जिले हैं जहां हमारी आबादी कम हो गई है। जनसंख्या कानूनों को बदलना होगा, तभी हमारी बेटियां सुरक्षित रह सकेंगी। वरना पाकिस्तान की तरह हमें भी अपनी बेटियों को पर्दे में रखना पड़ेगा।

सिंह ने कहा कि देश में इस तरह का कानून होना चाहिए कि सभी धर्मों के परिवारों के लिए समान संख्या में बच्चों की अनुमति हो।

पिछले महीने, उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित एक यात्रा में भाग लिया और कहा कि देश में जनसंख्या में वृद्धि की जांच करने की आवश्यकता है। इससे पहले जनवरी में मंत्री ने कहा कि कुछ समुदाय विशेष रूप से जनसंख्या में वृद्धि के लिए जिम्मेदार थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर