IB Officer Ankit Sharma Murder: अंकित की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, बेरहमी से चाकू मारकर की गई हत्या

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 28, 2020 | 11:58 IST

Ankit Sharma Murder in Delhi Violence: दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटलीजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी बेरहमी से चाकू मारकर हत्या की गई थी।

IB operative Ankit Sharma brutally stabbed during the violence in northeast Delhi post mortem report
बेरहमी से की गई अंकित की हत्या, सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की  पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा- अंकित की बेरहमी से चाकू गोदकर की गई हत्या
  • अंकित के परिवार ने आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया है हत्या का आरोप

नई दिल्ली: उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान मारे गए गुप्तचर ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की  पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गई है जिसमें खुलासा हुआ है कि अंकित शर्मा की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या की गई थी। आईएएनएस के मुताबिक, अंकित के पेट और सीने पर चाकू के निशान मिले हैं। अटॉप्सी रिपोर्ट में कहा गया है कि अंकित पर चाकुओं से कई वार किए गए थे और इसी दौरान उनकी मौत हो गई। 

नाले से मिला था अंकित का शव

अंकित का शव बुधवार को दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके के एक नाले में मिला था। शर्मा का शव अंत्यपरीक्षण के लिए गुरू तेगबहादुर अस्पताल ले जाया गया। आईबी में ही कार्यरत अंकित के पिता देवेंद्र ने कहा कि वह मंगलवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे घर लौटा था और कुछ ही देर बाद बाहर हालात का जायजा लेने के लिए निकल गया। हालांकि वह कई घंटे तक नहीं लौटे।

हिंसक भीड़ से हुआ अंकित का सामना

 पुलिस ने कहा कि अंकित अपने ऑफिस से घर लौटने के बाद हालात का जायजा लेने के लिए घर से बाहर निकले और इसी दौरान उनका सामना हिंसक भीड़ से हो गया। इस दौरान भीड़ ने पहले उनकी पिटाई की और फिर चाकू मारकर हत्या कर उनके शव को नाले में फेंक दिया। उनके पिता देवेंद्र शर्मा भी इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा मंगलवार शाम 5.30 बजे के आसपास घर लौटा और जल्द ही बाहर की स्थिति का आकलन करने के लिए निकल गया।

अस्पतालों के चक्कर लगाता रहा परिवार

 जब वह घंटों बाद भी अंकित घर नहीं लौटा, तो परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। अंकित के पिता बताते हैं 'हम जीटीबी और लोक नायक अस्पतालों में भी खोजबीन करने के लिए गए कि क्या उन्हें वहां भर्ती कराया गया था, लेकिन वहां भी वह नहीं मिला। बाद में लगभग 10 बजे, हमें जानकारी मिली कि उसका शव चांद बाग नाले के अंदर पड़ा है। हमने कभी नहीं सोचा था कि उसे मार दिया जाएगा।'

ताहिर हुसैन को बताया आरोपी

अंकित की मां बताती हैं, ‘जब वह घर से बाहर निकला तो दूसरे समुदाय के लोगों ने उसे पकड़ लिया और ईंट-पत्थरों तथा चाकुओं से उसे मार डाला। अंकित के भाई अंकुर के मुताबिक उनकी कॉलोनी की कुछ महिलाओं ने सुबह उन्हें बताया कि उन्होंने लोगों को उनके भाई को नाले में फेंकते हुए देखा था। अंकुर ने दावा किया, ‘जब लोगों ने महिलाओं को देख लिया तो उन्होंने धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को कुछ बताया तो नतीजा गंभीर होगा। उसे नाले में फेंके जाने से पहले कई बार चाकू मारा गया।’ अंकित परिवार ने कहा है कि अंकित की हत्या में स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन का हाथ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर