Punjab को दहलाने की साजिश! भारत-पाक सीमा के नजदीक स्थित गांव से 5 किलो RDX बरामद

चुनावी राज्य पंजाब में बड़ा धमाका करने की कोशिश को स्पेशल टास्क फोर्स ने नाकाम कर दिया है। सीमा के पास स्थित गांव में आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की गई है।

IED weighing around 5 kgs from a village near to Wagah-Attari border Amritsar Punjab
Punjab को दहलाने की साजिश! भारत-पाक सीमा से 5 किलो RDX बरामद  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • चुनाव के दौरान पंजाब में धमाका करने की बड़ी साजिश नाकाम
  • एसटीएफ ने अटारी वाघा बॉर्डर के पास गांव से विस्फोटक किए बरामद
  • एसटीएफ के मुताबिक, पाकिस्तान से आया था विस्फोटक, 1 लाख रुपया भी बरामद

गुरदासपुर: पंजाब के अमृतसर में स्पेशल टास्क फोर्स ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पाकिस्तान की सीमा से सटे गांव धनोए कलां में स्पेशल टास्क फोर्स ने पांच किलो आरडीएक्स बरामद किया है। खबरों की मानें तो इसका इस्तेमाल विधानसभा चुनाव से पहले या चुनाव के दौरान पंजाब की शांति को भग कर धमाके करने के लिए किया जाना था। यह विस्फोटक पदार्थ गांव की मुख्य सड़क के पास ही एक खेत में छुपाकर रखा गया था।

1 लाख रुपये भी बरामद

एसटीएफ, अमृतसर के एआईजी राशपाल सिंह ने बताया, 'हमें ड्रग्स के बारे में जानकारी मिली लेकिन जब हम वहां पहुंचे तो पाया कि यह वाघा-अटारी सीमा के पास के एक गांव से करीब 5 किलो वजनी आईईडी है. हमने 1 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। यह पाकिस्तान से आया है... हम मामले की जांच कर रहे हैं।' खबरों के मुताबिक इस आरडीएक्स को भेजने के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है।

बुधवार को ही बरामद किए थे हथियार 

आरडीएक्स मिलने के बाद सुरक्षा एजेसिंया अलर्ट हो गई हैं।  वहीं मामले को लेकर कुछ संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि   बीएसएफ ने बुधवार को पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर हेरोइन, हथियार और विस्फोटक जब्त किये थे।  एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सैनिकों ने तड़के फिरोजपुर सेक्टर में सीमा बाड़बंदी से पहले संदिग्ध आवाजाही देखी। बयान में कहा गया है कि संदिग्ध इलाके में तलाशी अभियान के दौरान 6.3 किलोग्राम वजन के हेरोइन के छह पैकेट, एक पिस्तौल, एक मैग्जीन और 50 कारतूस मिले।

ये भी पढ़ें: Ghazipur Mandi: गणतंत्र दिवस से पहले गाजीपुर की फूल मंडी में IED बरामद, NSG की टीम ने विस्फोटक डिफ्यूज किया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर