Hijab Controversy : ड्रेस कोड फॉलो नहीं कर सकते तो अपने घर बैठें, हिजाब विवाद पर बोले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

Hijab Controversy : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अगर कोई हिजाब पहनना चाहता है तो पहन सकता हैं। हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अगर वह स्कूल या कॉलेज जा रहा है तो ड्रेस कोड का पालन करना होगा।

Haryana Home Minister Anil Vij said on hijab controversy
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज 

Hijab Controversy : देश में हिजाब पहनने को लेकर बढ़ रहे विवाद के बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा ब्यान दे डाला है। अनिल विज ने हिजाब विवाद पर बयान देते हुए कहा है कि हिजाब पहनने से किसी को कोई भी अपत्ति नहीं होनी चाहिए, कोई भी अगर हिजाब पहनना चाहे वो पहन सकता है लेकिन अगर कोई शिक्षण संस्थान में जा रहा है तो वहां से ड्रेस कोड को फॉलो करना होगा। विज ने कहा कि अगर ड्रेस कोड फॉलो नहीं कर सकते तो वो अपना घर बैठे। 

अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल ने राम रहीम की पैरोल को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि राम रहीम को पैरोल देने के पीछे का कारण भाजपा का राजनीतिक फायदा लेना है। जिसपर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि यह पॉलिटिकल लोग हैं, इन्हे हर बात में राजनीति ही नजर आती है। 

हिजाब को लेकर विवाद के चलते कर्नाटक में शुरू हुआ प्रदर्शन मंगलवार को पूरे राज्य में फैल गया। उसके बाद यह कोलकाता समेत देश के कई हिस्सों में पहुंच गया। बुधवार को हिजाब मामले की सुनवाई कर रही सिंगल बैंच ने मामले को कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के पास भेजा। सिंगल बैंच ने कहा कि ये मामले पर्सनल लॉ के कुछ पहलुओं के मद्देनजर बुनियादी महत्व के कुछ संवैधानिक सवालों को उठाते हैं।

गौर हो कि उडुपी जिले के मणिपाल स्थित महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज में मंगलवार को उस समय तनाव काफी बढ़ गया, जब भगवा शॉल ओढ़े विद्यार्थियों और हिजाब पहनी छात्राओं के दो समूहों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में मांड्या में लड़कों का एक समूह हिजाब पहनी लड़कियों से बदसलूकी करते नजर आ रहा है। हालांकि, सोशल मीडिया पर इन लड़कियों के पक्ष में समर्थन उमड़ पड़ा। हिजाब पहनने के अधिकार की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रखने पर जोर देने वाली लड़की ने कहा कि उसे शिक्षकों का समर्थन प्राप्त है और भगवा शॉल ओढ़े उसे रोकने वाले लड़के बाहरी थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर