NSA अजीत डोभाल के आवास पर अहम बैठक, अयोध्या पर फैसले के बाद धर्मगुरुओं ने की मुलाकात

देश
Updated Nov 10, 2019 | 17:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के घर पर एक अहम बैठक हुई है जिसमें बाबा रामदेव और शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद सहित कई धर्मगुरु मौजूद रहे।

Important meet in NSA Ajit Doval residence
एनएसए अजीत डोभाल के घर पर अहम बैठक 
मुख्य बातें
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अजीत डोभाल के आवास पर हुई अहम बैठक
  • कई धर्मगुरुओं ने की मुलाकात, सहिष्णुता और भाईचारा बनाए रखने पर की बात

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के आवास पर आज एक बैठक हुई जिसमें बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद और स्वामी चिदानंद सरस्वती सहित अन्य धर्मगुरु मौजूद रहे। एनएसए डोभाल के घर अंतर-धार्मिक आस्था बैठक के तहत सभी लोगों ने मुलाकात की। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चर्चा करते हुए भाईचारा बनाए रखने पर सहमति जताई।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात के बाद धार्मिक नेताओं की ओर से संयुक्त बयान जारी किया गया। जिसमें बताया गया कि बातचीत ने सभी समुदायों के बीच सहिष्णुता और भाईचारे की भावना को बनाए रखने के लिए शीर्ष धार्मिक नेताओं के बीच संवाद को मजबूत करने में मदद की।

आगे बैठक में भाग लेने वाले लोग इस तथ्य से जीवित थे कि देश के भीतर और बाहर, दोनों देश के भीतर कुछ विरोधी तत्व हमारे राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए स्थिति का फायदा उठाने का प्रयास कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को एक ऐतिहासिक फैसले में अयोध्या में विवादित जगह पर एक सरकारी ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर के निर्माण का फैसला सुनाया है। साथ ही अयोध्या में एक मस्जिद के लिए वैकल्पिक 5 एकड़ का जमीन देने के लिए सरकार को आदेश भी दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर