कोरोना काल में पीएम मोदी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को इस तरह किया याद

देश
ललित राय
Updated Apr 14, 2020 | 12:27 IST

देश को चौथी बार संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को कुछ इस तरह याद किया।

कोरोना काल में पीएम मोदी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को इस तरह किया याद
पीएम नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने का ऐलान, पीएम मोदी ने कहा कि देशहित में जरूरी
  • देश के नाम संबोधन में हॉटस्पॉट एरिया का किया खास जिक्र
  • 3 मई नहीं तक चलेंगी ट्रेनें, सात बातों पर गौर करने के लिए पीएम ने की अपील

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन फेज- 2 का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जिस तरह के नतीजें हमारे सामने हैं वो उत्साह बढ़ाने वाले हैं और उसे दुनिया भी सराह रही है। पीएम मोदी जब देश को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने संविधाव के रचयिता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जन्मशती को कुछ इस तरह याद किया। 

बाबा साहेब अंबेडकर को किया याद
बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर की जन्म जयंती पर,हम भारत के लोगों की तरफ से अपनी सामूहिक शक्ति का ये प्रदर्शन,ये संकल्प,उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।लेकिन आप देश की खातिर,एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं।हमारे संविधान में जिसWe the People of India की शक्ति की बात कही गई है,वो यही तो है।


जान की हिफाजत पर खास ध्यान
पीएम मोदी ने कहा कि यह बात सच है कि लॉकडाउन की वजह से आर्थिक नुकसान हो रहा है। लेकिन वो नुकसान लोगों की जान की कीमत से बड़ी नहीं है। पिछले 21 दिन में जिस तरह से लोगों ने लॉकडाउन का शिद्दत से पालन किया है वो काबिलेतारीफ है, दुनिया के दूसरे मुल्क भी भारत के इस कदम की सराहना कर रहे हैं। वो जानते हैं कि इस तरह के फैसले से समाज के कमजोर वर्गों को दिक्कतें आ रही हैं। लेकिन देश की भलाई के लिए कड़े कदमों का उठाया जाना जरूरी था।

हॉटस्पॉट एरिया का खास जिक्र
हॉटस्पॉट एरिया का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इन इलाकों में 20 जुलाई तक और सख्त कदम उठाए जाएंगे। बाद में उसका विश्लेषण होगा। अगर सब कुछ तय क्राइटएरिया में मुताबिक पाया गया तो लॉकडाउन से संबंधित नियमों में छूट दी जा सकती है। देश के वर्तमान हालात को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को तीन मई तक और बढ़ाने का फैसला किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर