Air Pollution: हरियाणा के 4 शहरों में 17 नवंबर तक स्कूल बंद, निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध, WFH की सलाह

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 14, 2021 | 19:55 IST

Air Pollution: दिल्ली सरकार के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी वायु प्रदूषण को देखते हुए कुछ कदम उठाए हैं। गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। 17 नवंबर तक निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Air Pollution
वायु प्रदूषण  |  तस्वीर साभार: AP

Haryana Air Pollution: वायु प्रदूषण के कारण हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में बुधवार यानी 17 नवंबर तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। वायु प्रदूषण को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। 17 नवंबर तक निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सरकारी और निजी कार्यालयों के कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है।

हरियाणा सरकार का कहना है कि स्कूलों को बंद करने, निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध, सरकारी और निजी कार्यालयों को वर्क फ्रॉम होम मोड अपनाने की सलाह NCT दिल्ली के आसपास के चार जिलों- गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में लागू होगी। 

इससे पहले शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में प्रदूषण के संकट से निपटने के लिए कई आपात उपायों की घोषणा की जिनमें एक सप्ताह के लिए स्कूलों और कॉलेजों को बंद करना, निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध और सरकारी कर्मचारियों के लिए घर से काम करना (वर्क फ्रॉम होम) शामिल हैं। दिल्ली सरकार के एक बयान के अनुसार, सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी एक सप्ताह तक घर से काम करेंगे। दिल्ली में 14 से 17 नवंबर तक निर्माण गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर