Pawan Munjal : हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के ठिकानों पर आईटी का छापा

Pawan Munjal : समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि मुंजाल के ठिकानों पर आईटी विभाग की छापे की कार्रवाई तड़के सुबह शुरू हुई। कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के ठिकानों की भी तलाशी ली गई है।  

Income Tax department conducts searches at multiple premises of Hero Motocorp
हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के ठिकानों पर आईटी का छापा।  |  तस्वीर साभार: PTI

Pawan Munjal : आयकर विभाग ने बुधवार को हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डाइरेक्टर पवन मुंजाल के गुरुग्राम स्थित आवास एवं कार्यालय पर छापा मारा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि मुंजाल के ठिकानों पर आईटी विभाग की छापे की कार्रवाई तड़के सुबह शुरू हुई। कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के ठिकानों की भी तलाशी ली गई है। छापे के बाद हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में गिरावट की बात सामने आई है। मुंजाल के परिसरों पर छापे की कार्रवाई अभी भी जारी है। 

आईटी की इस रेड के बारे में अभी कंपनी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने अपने खर्चों में कथित रूप से फर्जी बिल दिखाए हैं। आईटी विभाग को शक है कि ऐसा टैक्स की चोरी करने के लिए किया गया है। 

करीब 40 देशों में कारोबार करती है हीरो मोटोकॉर्प

पवन मुंजाल की यह कंपनी एशिया, अफ्रीका, दक्षिण अमेरिका एवं मध्य अमेरिका सहित करीब 40 देशों में कारोबार करती है। यही नहीं इसके भारत में निर्माण के छह बड़े और कोलंबिया एवं बांग्लादेश में एक-एक संयंत्र हैं। भारत में मोटर बाइक का निर्माण करने वाली यह प्रमुख कंपनी है। मोटर बाइक के आधे मार्केट पर इस कंपनी का कब्जा है। रिपोर्टों में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि ये छापे कंपनी के दिल्ली, गुरुग्राम एवं उत्तर भारत में स्थित कार्यालयों पर जारी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर