Red Fort पर PM की सुरक्षा में तैनात जवान बेहोश होकर गिरा, अस्पताल में किया गया भर्ती

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 15, 2021 | 13:07 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर देशवासियोंको संबोधित किया। इस दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात एक पुलिस जवान बेहोश होकर गिर गया।

Independence Day 2021- The jawan posted in the security of the PM at Red Fort fell unconscious
लाल किले पर पीएम की सुरक्षा में तैनात जवान बेहोश होकर गिरा 
मुख्य बातें
  • 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने किया संबोधित
  • पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस जवान हुआ बेहोश
  • लालकिले पर पहली बार वायुसेना के दो एमआई-17 1वी हेलीकॉप्टरों द्वारा की गई पुष्पवर्षा

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान रविवार को लाल किले पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा इकाई में तैनात दिल्ली पुलिस का एक जवान कथित तौर पर गर्मी की वजह से बेहोश हो गया। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक लालकिले के प्राचीर से 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशवासियों को संबोधित किया और तमाम ऐलान किए। भाषण के समापन के बाद जैसे ही लोग बाहर निकलने लगे तो एंट्री गेट नंबर 4 सी के पास पुलिस का एक जवान बेहोश होकर गिर पड़ा।

सेना के शिवर में ले गए

तुरंत संबंधित अधिकारियों को जानकारी देकर वहां मौजूद अन्य कर्मी तुरंत हरकत में आए और उन्हें चिकित्सा सहायता के लिए लाल किले में भारतीय सेना के शिविर में ले गए। उसी सुरक्षा इकाई की एक महिला पुलिस ने आईएएनएस को बताया, 'हम दिल्ली पुलिस से हैं लेकिन हमारी पोशाक प्लेन सफारी सूट है क्योंकि हम प्रधानमंत्री की सुरक्षा का हिस्सा हैं। हम हमेशा पीएम के कार्यक्रमों में तैनात रहते हैं।'

खतरे से हालत है बाहर

हालांकि पुलिसकर्मी के बेहोश होने का वास्तविक कारणों का अभी पता नहीं चल सका है लेकिन दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वह गर्मी के कारण बेहोश हो गया होगा। बाद में उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पहली बार हुई पुष्पवर्षा

आपको बता दें कि देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तिरंगा फहराने के बाद समारोह स्थल पर पहली बार वायुसेना के दो एमआई-17 1वी हेलीकॉप्टरों द्वारा पुष्पवर्षा की गई। दोनों हेलीकॉप्टरों ने अमृत फॉर्मेशन में पुष्प वर्षा की। पहले हेलीकॉप्टर के कप्तान विंग कमांडर बलदेव सिंह बिष्ट थे वहीं दूसरे हेलीकॉप्टर की कमान विंग कमांडर निखिल मेहरोत्रा ने ​​संभाली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर