Independence Day 2022: दुनियाभर में समुद्र में भारतीय नौसेना ने फहराया तिरंगा, दिखाई भारत की ताकत

Independence Day 2022: आईएनएस तरकश ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर ब्राजील, दक्षिण अमेरिका में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके अलावा आईएनएस तरंगिनी पर सवार भारतीय नौसेना के जवानों ने यूरोप में समुद्र में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Independence Day 2022 Indian Navy hoisted the tricolor in the sea around the world showed the strength of India
दुनियाभर में समुद्र में भारतीय नौसेना ने फहराया तिरंगा। (Indian Navy) 

Independence Day 2022: पूरा देश आज 15 अगस्त के जश्न में डूबा हुआ है। भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में भी स्वतंत्रता दिवस  धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं स्वतंत्रता के 75 साल का जश्न मनाते हुए भारतीय नौसेना के युद्धपोतों ने छह महाद्वीपों, तीन महासागरों और छह अलग-अलग समय क्षेत्रों में तिरंगा फहराया। वहीं आईएनएस सुमेधा ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। आईएनएस तरकश ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर ब्राजील, दक्षिण अमेरिका में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके अलावा आईएनएस तरंगिनी पर सवार भारतीय नौसेना के जवानों ने यूरोप में समुद्र में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। 

दुनियाभर में समुद्र में भारतीय नौसेना ने फहराया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ब्राजील पहुंचा INS तरकश

इससे पहले INS तरकश अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रियो, ब्राजील पहुंचा। भारत की स्वतंत्रता के 75 साल के सम्मान में आईएनएस तारकश में भारतीय नौसेना बैंड ने लोकप्रिय ब्राजील गीत बजाए। आईएनएस तबर 14 अगस्त को केन्या के मोम्बासा बंदरगाह पर पहुंचा। 

PM Modi Bhashan: पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को बताया देश की सबसे बड़ी समस्या, कहा- मुझे 130 करोड़ भारतीयों का चाहिए साथ

PM Modi Bhashan: जब हम धरती से जुड़ेंगे, तभी तो ऊंचा उड़ेंगे, लाल किले से पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें

आईएनएस तरंगिनी ने स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर भारत की आजादी के 75 साल का जश्न मनाने के लिए कैनरी घाट में वेस्ट इंडिया डॉक्स में प्रवेश किया। आईएनएस तरंगिनी जाहिर तौर पर डेनमार्क से लंदन की यात्रा पर थी। पोत को 14-18 अगस्त, 2022 तक टेम्स क्वे, वेस्ट इंडिया डॉक्स में रखा जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर