Teesta Setalvad: तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी को लेकर संयुक्त राष्ट्र की टिप्पणी पर भारत ने दिया करारा जवाब

देश
भाषा
Updated Jun 30, 2022 | 08:19 IST

Teesta Setalvad: तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ कार्रवाई को लेकर संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार के लिए उच्चायुक्त कार्यालय (ओएचसीएचआर) की टिप्पणी पर बागची ने कहा कि ओएचसीएचआर की सीतलवाड़ मामले पर टिप्पणी पूरी तरह से अवांछित है और भारत की स्वतंत्र न्यायिक व्यवस्था में हस्तक्षेप करती है।

India gave a befitting reply to the United Nations remarks regarding the arrest of Teesta Setalvad
तीस्ता सीतलवाड़।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • संयुक्त राष्ट्र की टिप्पणी पर भारत ने दिया करारा जवाब
  • तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने की थी टिप्पणी
  • ओएचसीएचआर ने तीस्ता सीतलवाड़ को तत्काल रिहा करने की मांग की

Teesta Setalvad: भारत ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी को लेकर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय की टिप्पणी को ‘पूरी तरह से अवांछित’ करार देते हुए बुधवार को उसे खारिज कर दिया और कहा कि यह देश की स्वतंत्र न्यायिक व्यवस्था में हस्तक्षेप करती है। इस विषय पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अपने बयान में कहा कि भारतीय प्राधिकार ने स्थापित न्यायिक नियमों के तहत कानून के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई की है।

संयुक्त राष्ट्र की टिप्पणी पर भारत ने दिया करारा जवाब

तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ कार्रवाई को लेकर संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार के लिए उच्चायुक्त कार्यालय (ओएचसीएचआर) की टिप्पणी पर बागची ने कहा कि ओएचसीएचआर की सीतलवाड़ मामले पर टिप्पणी पूरी तरह से अवांछित है और भारत की स्वतंत्र न्यायिक व्यवस्था में हस्तक्षेप करती है।

गुजरात ATS ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, सुप्रीम कोर्ट ने की थी एक्टिविस्ट पर टिप्पणी

तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने की थी टिप्पणी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी कानूनी कार्रवाई को उत्पीड़न बताना, गुमराह करने वाला और अस्वीकार्य है। गौरतलब है कि ओएचसीएचआर ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को गिरफ्तार किए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्हें तत्काल रिहा करने की मांग की है।

Zakia Jafri: गुजरात दंगा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जाकिया जाफरी की अर्जी 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर