देश में कोरोना का हाहाकार, 24 घंटे में 1.84 लाख नए केस, मौत का आंकड़ा 1000 के पार

Corona death cases in India : पिछले कुछ दिनों से देश में प्रतिदिन डेढ़ लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है।

India reports 1.85 lakh Corona new cases deaths crosses 1000 in 24 hours
24 घंटे में 1.85 लाख नए केस, मौत का आंकड़ा 1000 के पार।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : देश में कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना संक्रमण के 1.84 लाख नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान मौत का आंकड़ा 1000 को पार कर गया है। पिछले कुछ दिनों से देश में प्रतिदिन डेढ़ लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां आज रात से पूरे राज्य में धारा 144 लागू हो जाएगी। साथ ही जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाओं और कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,38,73,825 हो गए हैं। 

पिछले 24 घंटे में इलाज के दौरान 82,339 ठीक हुए हैं। अभी कुल एक्टिव केस की संख्या 13,65,704 है। इस महामारी से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,72,085 हो गया है। 

महाराष्ट्र में धारा 144 लागू
कोरोना संकट से लोगों को बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कदम उठाया है। केंद्र सरकार ने टीकाकरण अभियान चलाया है तो राज्य सरकारें इस संक्रमण पर काबू पाने के लिए नाइट कर्फ्यू सहित प्रतिबंधात्मक उपाए किए हैं। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में बुरी तरह संक्रमण की चपेट में है। यह मंगलवार को साढ़े तेहर हजार के करीब नए मामले आए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह राजधानी में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि, उन्होंने इससे इंकार नहीं किया। 

दिल्ली का संक्रमण से बुरा हाल
केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन कोरोना का इलाज नहीं है बल्कि यह संक्रमण रोकने में मदद करता है। दिल्ली में लॉकडाउन किस हालात में लगेगा, केजरीवाल ने इस बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, 'दिल्ली के अस्पतालों में स्थिति अभी नियंत्रण में है। कोविड मरीजों का इलाज करने में अस्पतालों की व्यवस्था जब चरमरा जाएगी तब जाकर राजधानी में लॉकडाउन लागू किया जाएगा।' मुख्यमंत्री ने कहा है कि राजधानी कोरोना के चौथी लहर का सामना कर रही है। उन्होंने लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर