Airborne Exercise: पोखरण में भारतीय सेना ने एडवांस  हवाई अभ्यास करके दिखाया दम-खम, देखें ये Photos

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 01, 2022 | 16:24 IST

Indian Army Airborne Exercise:भारतीय सेना अपनी तैयारियों को दुरूस्त रखती है इसी क्रम में पोखरण में एक एडवांस हवाई अभ्यास किया गया।

Airborne Exercise Pics
भारतीय सेना ने एडवांस हवाई अभ्यास करके दिखाया दम-खम-Photos 

Airborne Exercise Pics: भारतीय सेना (Indian Army) ने पश्चिमी मोर्चे पर अपनी रैपिड रिस्पांस (Rapid Response) क्षमताओं को मान्य करने के लिए पोखरण (Pokhran) में एक हवाई अभ्यास किया, इसमें भारतीय सेना ने अपने कौशल का शानदार प्रयोग किया और एक से बढ़कर एक हवाई एक्टिविटी की गईं, साथ ही सेना ने अपनी उन्नत टेक्नोलॉजी का भी प्रदर्शन किया।

गौर हो कि अभी हाल ही में भारतीय सेना ने 24 और 25 मार्च को सिलीगुड़ी कॉरिडोर के पास पैराट्रूपर्स के साथ एयरबोर्न रैपिड रिस्पांस अभ्यास किया था। भारतीय सेना ने चीन के साथ उत्तरी सीमा पर सिलीगुड़ी कॉरिडोर के पास हवाई घुसपैठ और त्वरित प्रतिक्रिया अभ्यास किया था।

सामने आई तस्वीरों में दिख रहा है कि कैसे भारतीय वायुसेना के जाबांज हवा में किस तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं और किस तरीके से वो अपनी कला का शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

देखें तस्वीरें-

अमेरिकी एयरफोर्स में पहली बार हुआ ऐसा, माथे पर तिलक लगाकर ड्यूटी करेंगे भारतवंशी दर्शन शाह

उस वक्त सेना ने कहा था कि भारतीय सेना की एयरबोर्न रैपिड रिस्पांस टीमों के लगभग 600 पैराट्रूपर्स ने विभिन्न एयरबेस से एयरलिफ्ट किए जाने के बाद 24 मार्च और 25 मार्च को एक हवाई अभ्यास में सिलीगुड़ी कॉरिडोर के पास बड़े पैमाने पर ड्रॉप्स किए थे। 

Photo source साभार:-Indian Army

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर