PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, आतंकी कैंपों पर किए हमले, 4 लॉन्च पैड तबाह, कई ढेर

देश
Updated Oct 20, 2019 | 12:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी कैंपों पर कार्रवाई की है। यहां से आतंकी पाकिस्तानी सेना की मदद से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

Breaking News
प्रतीकात्मक फोटो 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जिसमें 2 जवान शहीद हो गए
  • इसके जवाब में भारतीय सेना ने आतंकियों पर हमला किया
  • सेना ने पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को भी निशाना बनाया

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकवादी कैंपों पर हमले किए हैं। दरअसल, पाकिस्तान सेना की मदद से आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिसके जवाब में ये कार्रवाई की गई। भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन्स (तोपों) का इस्तेमाल किया। पीओके में तंगधार सेक्टर के सामने ये हमले किए गए हैं। जिन आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया, वो सक्रिय रूप से आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में भेजने का का कर रहे थे।

हमले में नीलम घाटी (पीओके) में चार लॉन्च पैड को नष्ट कर दिया गया। सूत्रों की मानें तो कई मौतों की भी खबर है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के 4-5 सैनिक मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं। 

रविवार को पाकिस्तानी की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जिसमें कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में एक नागरिक मारा गया और दो सैनिक शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सेना ने भी जबरदस्त कार्रवाई की और पाकिस्तान को भी भारी नुकसान पहुंचाया। पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में 1 घर और एक चावल गोदाम पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, 2 कारें क्षतिग्रस्त हो गईं और 19 गाय और भेड़ के साथ 2 गाय आश्रय नष्ट हो गए। 

पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी में कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के मुनारी गांव के मकान क्षतिग्रस्त हो गए। स्थानीय लोगों का कहना है, 'हम भाग्यशाली थे कि बच्चे अंदर सो नहीं रहे थे। हम पीएम से अनुरोध करते हैं कि वे पाकिस्तान को जवाब दें। पाकिस्तान द्वारा गोलीबारी के कारण हमें पहले ही नुकसान हो चुका है।' 

इसी के जवाब में भारतीय सेना ने पीओके में आतंकी कैंपों पर ये हमला बोला।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर