इंडियन नेशनल कांग्रेस न तो इंडियन है, न ही नेशनल है, बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- यह केवल भाई-बहन की पार्टी है

बीजेपी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह केवल भाई बहन की पार्टी है।

Indian National Congress is neither Indian nor National, BJP President JP Nadda said it is only a brother-sister party
बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के चार-दिवसीय दौरे पर हैं।
  • अपनी सभाओं वे कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं।
  • हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडियन नेशनल कांग्रेस न तो इंडियन है, न ही नेशनल है, और यहां तक कि कांग्रेस भी नहीं है। यह केवल भाई-बहन की पार्टी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के अलावा देश में कोई भी ऐसा राजनीतिक दल नहीं है जो परिवारवाद को बढ़ावा दिए बिना चलता हो, कई विपक्षी दल क्षेत्रीय दल ही बन गए हैं। आम आदमी पार्टी भी बन रही है 'परिवार की पार्टी'।

जेपी नड्डा शनिवार से हिमाचल प्रदेश के चार-दिवसीय दौरे पर हैं और इस दौरान वह कई संगठनात्मक और सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे है। नड्डा इस दौरान 25 से अधिक स्थानों का दौरा करेंगे और जनता एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। उनके गृह राज्य में उन्हें सम्मानित करने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

बीजेपी अध्यक्ष ने शिमला में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार ने हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया जिससे राज्य को विकास कार्य के लिए केंद्र के 60 प्रतिशत राशि के साथ अपने हिस्से से 40 प्रतिशत राशि देने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि जब वर्ष 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने तब राज्य का दर्जा बहाल किया गया जिससे विभिन्न विकास कार्यों के लिए केंद्र के 90% और राज्य के 10% अंशदान का रास्ता साफ हुआ। नड्डा ने जोर देकर कहा कि जो कहा था वो किया है, जो कहेंगे वो करेंगे।

जेपी नड्डा ने कर दिया साफ- हिमाचल में जयराम ठाकुर के नेतृत्‍व में होंगे विधानसभा चुनाव

गौर हो कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सत्ता में है। कांग्रेस इसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी है और आम आदमी पार्टी भी अपनी उपस्थिति बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर