Indigo plane:दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो के विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

Indigo plane Emergency Landing:दिल्ली से वडोदरा जा रहे एक इंडिगो फ्लाइट की गुरुवार शाम को जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। 

Indigo plane Emergency Landing
इंडिगो के विमान में गुरुवार को कुछ तकनीकी खराबी आ गई (फाइल फोटो) 

Delhi to Vadodara Indigo plane: दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो के विमान में गुरुवार को कुछ तकनीकी खराबी आ गई जिसके चलते उसकी जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई, इस मामले में बताया जा रहा है कि फिलहाल विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं, हालांकि आपातकालीन लैंडिंग (Emergency Landing) की बात से थोड़ी अफरा-तफरी जरूर दिखाई दी।

बताया गया है कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आई थी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर इस विमान की इसकी आपात लैंडिंग कराई गई।  गौर हो कि हाल ही में स्पाइसजेट के विमानों में 18 दिनों में तकनीकी खराबी की आठ घटनाएं सामने आई थीं जिसपर विमानन नियामक डीजीसीए ने कदम उठाया और कंपनी को नोटिस जारी किया था।

इसपर स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह का बयान सामने आया था, अजय सिंह का कहना है कि स्पाइसजेट फ्लाइट से पहले विमानों के निरीक्षण की प्रक्रिया को और भी मजबूत बनाएगी और इसपर पहले से ज्यादा सावधानी बरती जाएगी।

IndiGo के कई कर्मचारी कम सैलरी को लेकर एक साथ छुट्टी पर चले गए थे

हाल ही में विमानन कंपनी इंडिगो (IndiGo) के कई कर्मचारी कम सैलरी को लेकर एक साथ छुट्टी पर चले गए थे, जिससे कई फ्लाइट्स लेट हुईं। बड़ी संख्या में इंडिगो के चालक दल के सदस्यों ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर छुट्टी ली थी। दो जुलाई को इंडिगो की करीब 55 फीसदी डोमेस्टिक फ्लाइट्स देरी से उड़ी थीं।  कंपनी के पायलट्स, केबिन क्रू और तकनीशियन के अचानक सामूहिक अवकाश पर जाने के करीब 10 दिनों बाद अब इंडिगो का पहला स्टेटमेंट आया है।

''दो सालों से विमानन उद्योग एक कठिन दौर से गुजर रहा है''

कंपनी ने कहा है कि, 'एक जिम्मेदार नियोक्ता के रूप में, इंडिगो किसी भी मुद्दे या शिकायत के लिए अपने कर्मचारियों के साथ लगातार बातचीत कर रहा है। दो सालों से विमानन उद्योग एक कठिन दौर से गुजर रहा है। व्यवसाय में सुधार होने पर हम कर्मचारियों के वेतन से संबंधित कुछ मुद्दों को हल करने की प्रक्रिया में हैं। हम इस प्रक्रिया में कर्मचारियों का फीडबैक लेना जारी रखेंगे। इस बीच, हमारा संचालन सामान्य बना हुआ है। हम अपने नेटवर्क में कई नए गंतव्य जोड़ रहे हैं और भारत और दुनिया भर से ग्राहकों का स्वागत करने के लिए तत्पर हैं।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर