Leopard in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में देर रात तेंदुआ घुसने की सूचना

देश
भाषा
Updated Aug 24, 2021 | 20:37 IST

leopard in Greater Noida Update:सोशल मीडिया पर ये खबर है कि  ग्रेटर नोएडा वेस्ट में देर रात तेंदुआ देखा गया है बताते हैं कि कई लोगों ने तेंदुआ देखा है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

 Leopard
ग्रेटर नोएडा में देर रात तेंदुआ घुसने की सूचना (प्रतीकात्मक फोटो) 

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा ( Greater Noida)  के आवासीय क्षेत्र में सोमवार देर रात तेंदुआ (Leopard ) घुसने की सूचना मिलने के बाद वन विभाग घंटों उसकी तलाया में लगा रहा लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। जिला पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 थाना क्षेत्र में एक तेंदुए के घुसने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही पीआरवी, पुलिस बल और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर वन्यजीव की तलाश में जुट गयी।

उन्होंने बताया कि तेंदुए के इकोटेक-3 थाना क्षेत्र के सादुल्लापुर गांव के पास देखा गया था। हालांकि घंटों की तलाश के बाद अभी तक उसका पता नहीं चला है।उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद वन विभाग कर्मियों का कहना है कि सादुल्लापुर गांव की तरफ जाते हुए जिस जानवर के पैरों के निशान दिख रहे हैं, वह तेंदुआ नहीं है। 

उसके हाइना होने की संभावना ज्यादा है, हालांकि स्थानीय लोगों का दावा है कि उन्होंने तेंदुए को ही देखा था। वन विभाग अभी भी सतर्कता बरत रहा है।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा में दादरी कस्बे के पास नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) संयंत्र के परिसर में कई बार तेंदुआ दिखता है। एनटीपीसी संयंत्र के सुरक्षाकर्मियों, कर्मचारियों और आसपास के ग्रामीणों ने कई बार वहां तेंदुआ देखा है। वन विभाग के अनुसार, एनटीपीसी के परिसर में तेंदुए का परिवार रहता है, जो कई बार सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर