IRS अधिकारी ने रचा इतिहास, 15 घंटे 52 मिनट में पूरा किया 'आयरनमैन ट्रायथलॉन'

Ironman Triathlon: इस आयोजन को व्यापक रूप से दुनिया के सबसे कठिन खेल आयोजनों में से एक माना जाता है, जहां किसी को एक विशिष्ट समय अवधि के भीतर तैराकी, साइकिल चलाना और दौड़ना जैसे विभिन्न कार्यों को पूरा करना होता है।

IRS officer creates history completes Ironman Triathlon in 15 hours 52 minutes
भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी वुंडेला रामनाधा रेड्डी।  |  तस्वीर साभार: Twitter

Ironman Triathlon: भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी वुंडेला रामनाधा रेड्डी ने 6 अगस्त को तेलिन, एस्टोनिया (यूरोप) में भीषण 'आयरनमैन ट्रायथलॉन' को पूरा करने वाले पहले आईआरएस अधिकारी बनकर इतिहास रच दिया। उन्होंने इसे 15 घंटे 52 मिनट में पूरा किया। 'आयरनमैन ट्रायथलॉन' इवेंट में 3.8 किलोमीटर तैरना, 180 किलोमीटर लंबी साइकिलिंग और आखिरी में 42.2 किलोमीटर की फुल मैराथन शामिल है।

 IRS अधिकारी ने रचा इतिहास

15  घंटे 52 मिनट में पूरा किया 'आयरनमैन ट्रायथलॉन' 

इस आयोजन को व्यापक रूप से दुनिया के सबसे कठिन खेल आयोजनों में से एक माना जाता है, जहां किसी को एक विशिष्ट समय अवधि के भीतर तैराकी, साइकिल चलाना और दौड़ना जैसे विभिन्न कार्यों को पूरा करना होता है। जीत के बाद वुंडेला रामनाधा रेड्डी का कहना है कि आयरनमैन ट्रायथलॉन की तैयारी मेरे लिए किसी चुनौती से कम नहीं थी। 

उन्होंने कहा कि इस सपने को पूरे करने के लिए कई साल लग गए। साथ ही कहा कि मैंने रोजाना सड़कों पर साइकिल चलाना, खुले पानी में तैरना, पहाड़ी इलाकों में दौड़ना और अपने आहार में बदलाव करना शुरू कर दिया। आखिरकार 6 अगस्त को मेरा आयरनमैन ट्रायथलॉन का सपना हकीकत में बदल गया। आंध्र प्रदेश के प्रोद्दातुर के दोरासानिपल्ली गांव के रहने वाले वुंडेला रामनाधा रेड्डी ने साल 2010 में सिविल सेवा परीक्षा पास की और वर्तमान में मुंबई के सीमा शुल्क के संयुक्त आयुक्त के पद पर तैनात हैं।

(मुंबई से सर्वजीत सोनी की रिपोर्ट) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर