क्या महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती राजनीतिक डेब्यू की कर रही हैं तैयारी

भारत मे सियासी शख्सियतों के बेटों या बेटियों का सियासी पिच पर बैटिंग या बोलिंग करना नई बात नहीं है। दरअसल पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती की बेटी ने जम्मू कश्मीर के हालात पर वीडियो संदेश जारी किया है जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वो सियासी तौर डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

Jammu and Kashmir, Iltija Mufti, Mehbooba Mufti,
सियासी पारी की तैयारी में महबूबा की बेटी इल्तिजा मुफ्ती 

 जम्मू कश्मीर की सियासत में क्या पीडीपी अब नए चेहरे के जरिए आगे की राजनीतिक सफर तय करेगी। दरअसल यह उत्सुकता इसलिए बढ़ी है कि क्योंकि आमतौर पर महबूबा मुफ्ती की बेटी के बारे में कहा जाता है कि वो पर्दे के पीछे रहकर काम किया करती थीं। महबूबा के ट्विटर हैंडल पर जो भी राजनीतिक टिप्पणी की जाती है उसकी डीपी में फोटो भले ही महबूबा का हो लेकिन शब्दों का चयन इल्तिजा मुफ्ती करती रही हैं। लेकिन अब वीडियो संदेश देकर यह इशारा किया है कि अब शब्दों के जरिए निशाना पर्दे के पीछे से नहीं बल्कि राजनीतिक पर्दे का हिस्सा बनकर देंगे। पीडीपी ने महबूबा मुफ्ती की बेटी का वीडियो संदेश जारी किया। इल्तिजा मुफ्ती आमतौर पर पर्दे के पीछे पार्टी की मदद करती नजर आती हैं। क्या वह अपना राजनीतिक डेब्यू करने जा रही हैं?इल्तिजा मुफ्ती कहती हैं, 'कश्मीर में निराशा और निराशा की हवा फैल गई है। हर दिन हम पर नए प्रहार किए जाते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि हम बोलें। इन पाक्षिक वीडियो का उद्देश्य हमारे जीवन को प्रभावित करने वाले मुद्दों और निर्णयों पर प्रकाश डालना है।

पर्दे के पीछे सक्रिय रही हैं इल्तिजा
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की 33 वर्षीय बेटी इल्तिजा मुफ्ती का कहना था कि वह कोई राजनेता नहीं हैं। लेकिन 5 अगस्त 2019 से उनकी मां  जब नजरबंद की गईं तो उन्हें लगा कि जो कुछ वो हो रहा है वो उनकी मां से ही जुड़ी नहीं हैं। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में जो कुछ भी हुआ है, उसके खिलाफ बोलने के लिए मजबूर किया। इल्तिजा उसी घर में रहती थीं , जहां सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत आरोपित पीडीपी नेता को श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक सरकारी सुविधा में सात महीने तक हिरासत में रखने के बाद अप्रैल 2020 से नजरबंद रखा गया था।


पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने रविवार को केंद्र से "महिला हैशटैग थियेट्रिक्स के टोकनवाद" को छोड़ने के लिए कहा क्योंकि यह महिलाएं थीं जिनसे सरकार सबसे ज्यादा डरती थीं। घटनाक्रम और घटनाओं पर टिप्पणी करने के लिए अपनी मां के सत्यापित ट्विटर हैंडल का उपयोग करने वाली इल्तिजा ने कहा कि सरकार ने जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री को "अवैध रूप से" जेल में डाल दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर