बर्फ से ढके पहाड़, 15000 फीट की ऊंचाई, -40 डिग्री में हिमवीरों ने लहराया तिरंगा, जोश से भर देगा वीडियो

भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस के जवानों ने बर्फ से ढके पहाड़ और 15000 फीट की ऊंचाई पर माइनस 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया, जिस दौरान 'हिमवीरों' का जोश देखते ही बनता है।

-40 डिग्री में हिमवीरों ने लहराया तिरंगा, जोश भर देगा वीडियो
-40 डिग्री में हिमवीरों ने लहराया तिरंगा, जोश भर देगा वीडियो 

Republic day 2022: देशभर में 73वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जा रहा है। मुख्‍य समारोह का आयोजन राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में किया जा रहा है, जहां राजपथ पर भव्‍य परेड का आयोजन किया जा रहा है। बर्फ से ढ़के पहाड़ और माइनस 20 डिग्री से लेकर माइनस 40 डिग्री सेल्सियस तक में हमारे सुरक्षा बलों के जवान जिस तरह से गणतंत्र दिवस समारोह मना रहे हैं, वह जोश पैदा कर रहा है।

भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों का ऐसा ही वीडियो उत्‍तराखंड और लद्दाख से सामने आया है, जिसमें बर्फीली वादियों में भी उनका जोश देखते ही बनता है। यह वीडियो देशप्रेम को लेकर एक अलग ही अनुभूति प्रदान करने वाला है।

यह वीडियो उत्‍तराखंड के ऑली का है, जहां ITBP के हिमवी 11,000 फुट की ऊंचाई पर माइनस 20 डिग्री सेल्सियस में 73वां गणतंत्र दिवस समारोह मनाते नजर आ रहे हैं। कड़ाके की ठंड में भी यह वीडियो देश के लिए एक नया जोश व जज्‍बा पैदा करता है।

वहीं, एक वीडियो लद्दाख से भी सामने आया है, जहां ITBP के जवान 15,000 फीट की ऊंचाई पर माइनस 40 डिग्री सेल्यिस तापमान में गणतंत्र दिवस समारोह सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं। बर्फ से ढ़के पहाड़ के बीच एक जवान को तिरंगा फहराते और अन्‍य को अपने हथियारों के साथ पोजिशन लिए हुए देखा जा सकता है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर