Kinnaur Landslide Rescue:हादसे के बाद आईटीबीपी के जवानों ने ऐसे बचाई एक शख्स की जान, सामने आया VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 11, 2021 | 17:27 IST

Kinnaur Landslide rescue video:हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में एक बड़ा हादसा हुआ है। लैडस्लाइड होने की वजह से कुछ लोग मलबे के नीचे दब गए हैं वहीं ITBP वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

kinnaur landslide
किन्नौर में लैडस्लाइड के बाद जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • किन्नौर में लैडस्लाइड होने की वजह से कुछ लोग मलबे के नीचे दब गए 
  • आईटीबीपी, एनडीआरएफ और पुलिस की टीमें वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है
  • हादसे में दबे एक शख्स को बचाने का वीडियो सामने आया है

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर के नुगुलसारी इलाके में रिकांग पियो-शिमला राजमार्ग पर भूस्खलन (Kinnaur Landslide) के मलबे में फंसे एक व्यक्ति को आईटीबीपी (ITBP) के जवानों ने बचाया है, इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उस शख्स को बचाने की कोशिश करते ITBP जवान दिख रहे हैं।

राज्य सरकार की ताजा जानकारी के अनुसार, नौ लोगों को बचा लिया गया है और एक व्यक्ति की मौत हो गई है तलाशी अभियान चल रहा है,  बचाव अभियान के तहत अब तक बस के ड्राइवर और कंडक्टर समेत चार लोगों को मलबे से निकालने की खबर है।

हादसे के बाद सरकारी मशीनरी मौके पर है  भारतीय सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ और पुलिस की टीमें बचाव अभियान में जुटी हैं बताया जा रहा है कि अब भी थोड़ा बहुत भूस्खलन हो रहा है, लेकिन इस बीच बचाव अभियान जारी है, हादसे में दबे एक शख्स को बचाने का वीडियो सामने आया है।

किन्नौर में भूस्खलन की घटना से कोहराम मच गया है गौर हो कि  एक महीने से भी कम समय में किन्नौर में भूस्खलन की यह दूसरी बड़ी घटना है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भूस्खलन के मलबे में कुछ लोगों के दबने की आशंका है,  मलबे में हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस के साथ ही एक ट्रक और एक गाड़ी भी दबी बताई जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर