Jahangirpuri Hinsa:अब तक 23 को पुलिस ने हिरासत में लिया, जानिए अभी तक के अहम अपडेट्स

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़कने के बाद अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

jahangirpuri violence
जहांगीपुरी हिंसा में अब तक क्या हुआ 
मुख्य बातें
  • पुलिस आयुक्त ने इन दावों का भी खंडन किया कि स्थानीय मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया गया था।
  • मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है और इसे सिलसिले में 14 टीमों का गठन किया गया है।
  • दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हुई हिंसा में 8 पुलिसकर्मी भी घायल हुए।

Jahangirpuri Violence:दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़कने के बाद अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोप है कि शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी होने से हिंसा भड़क उठी थी। अब इस मामले पर पर दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कही अहम जानकारियां दी हैं। आइए जानते हैं कि जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक के प्रमुख अपडेट्स...

  • अस्थाना के अनुसार जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में अब तक दोनों समुदायों के 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यह भी कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों को वर्ग, पंथ या धर्म के आधार पर बख्शा नहीं जाएगा।
  • पुलिस आयुक्त ने इन दावों का भी खंडन किया कि हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी की एक स्थानीय मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया गया था। उन्होंने कहा कि कुछ लोग स्थिति को तनावपूर्ण बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने की कोशिश कर रहे है।इस पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए।
  • पुलिस आयुक्त ने कहा कि  जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है और इसे सिलसिले में 14 टीमों का गठन किया गया है। चार फोरेंसिक टीमों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किये हैं। अस्थाना कहा कि सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल जानकारी के विश्लेषण के माध्यम से सभी तरीके से मामले की जांच की जाएगी।
  • बंदूक रखने वाले हिंदू गुटों पर अब तक एक्शन नही होने पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि बंदूक रखने वाले किसी भी संदिग्ध की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। मुख्य आरोपी के एक राजनीतिक दल से जुड़े होने पर के सवाल पर राकेश अस्थाना ने कहा, 'कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किसी भी पार्टी से जुड़ा है या नहीं।'
  • स्पेशल सीपी, लॉ एंड ऑर्डर, दीपेंद्र पाठक ने बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा के एक मामले की जांच के दौरान एक साजिशकर्ता अंसार को गिरफ्तार कर लिया गया है, वह पहले हमले के 2 मामलों में शामिल पाया गया था और उसे निवारक धाराओं के तहत बार-बार गिरफ्तार किया गया था और जुआ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत 5 बार मामला दर्ज किया गया था।
  • दिल्ली के जहांगीर पुरी में शनिवार को हुई हिंसा में 8 पुलिसकर्मी भी घायल हुए। हिंसा के दौरान फायरिंग में घायल हुए एसआई मेदालाल ने TIMES NOW नवभारत से EXCLUSIVE बातचीत में बड़ी जानकारी दी। मेदालाल ने कहा कि मस्जिद के सामने बहस के बाद हिंसा हुई, छत से और सामने से पत्थरबाजी हो रही थी। कुछ दंगाइयों के हाथ में तलवार, कुछ के हाथ में डंडे थे। सी ब्लॉक की तरफ से 7-8 राउंड फायरिंग हुई।

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कमिश्नर बोले- एक भी आरोपी नहीं बचेगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर