जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड फरीद पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, शोभायात्रा पर फायरिंग कर हुआ था फरार

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड फरीद को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया। वह शोभायात्रा पर फायरिंग कर पश्चिम बंगाल फरार हो गया था।

The Key conspirator of Jehangirpuri Riots, Farid arrested, West Bengal
जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • जहांगीरपुरी दंगों का मास्टरमाइंड फरीद गिरफ्तार।
  • हनुमान जयंती शोभायात्रा पर फायरिंग कर फरार हो गया था।
  • उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी था।

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी दंगों का मास्टरमाइंड फरीद को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया। फरीद हनुमान जयंती शोभायात्रा पर फायरिंग कर पश्चिम बंगाल फरार हो गया था। उसे दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया था। वह उस दिन शोभा यात्रा पर फायरिंग कर हिंसा की शुरुआत करने वालों में से एक है। वह गिरफ्तार होने वाला आखिरी आरोपी है। उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी था। धार्मिक जुलूस पर फायरिंग कर फरीद पश्चिम बंगाल भाग गया था।


गौर हो कि 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़पें हुईं, जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

इससे पहले सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही मामले में दो नाबालिगों समेत करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों की पहचान जहांगीरपुरी निवासी जफर (34) और बाबुद्दीन उर्फ बाबू (43) के रूप में हुई है। 

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उन्हें बुधवार को जहांगीरपुरी से गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, जफर और बाबुद्दीन दोनों को दंगों में सक्रिय रूप से शामिल पाया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कई सीसीटीवी कैमरों और मोबाइल वीडियो के फुटेज के माध्यम से स्कैन करते समय, जाफर हिंसा के दौरान भीड़ के साथ घूमते देखा गया था। हिंसा के दौरान बाबुद्दीन भीड़ को उकसा रहा था। दोनों को डिजिटल साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर