जम्मू-कश्मीर: CRPF एएसआई ने गोली मारकर की आत्महत्या, श्रीनगर में था तैनात

CRPF ASI shot himself dead in Srinagar: श्रीनगर में सीआरपीएफ के एक एएसआई ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

police
सांकेतिक फोटो 

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एएसआई ने मंगलवार सुबह खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। मृतक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। इसके अलावा आज एक और दुखद खबर सामने आई। कोलकाता में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। अब तक सीआईएसएफ के दो अधिकारियों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हो चुकी है।

अर्धसैनिक बलों में 530 संक्रमित 

पांच अर्धसैनिक बलों में कोरोना के चलते मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। जबकि अर्धसैनिक बलों में संक्रमित लोगों की संख्या 530 के पार पहुंच गई है। सीआईएसएफ के दो लोगों की मौत के अलावा सीमा सुरक्षा बल के दो और सीआरपीएफ के एक कर्मी की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। बलों ने कोरोना वायरस महामारी पर काबू के लिए कई कदम उठाए हैं और अपने परिसरों को संक्रमणमुक्त किया है। 

निर्देशों का सख्ती से पालन कर रहे सभी बल

बलों में संक्रमण फैलने के कई कारण माने जा रहे हैं। इनमें मुख्य कारण समूहों में रहना, साझा शौचालयों का उपयोग और वाहनों में कई कर्मियों की एक साथ यात्रा है। बलों द्वारा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सभी निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। गौरतलब है कि देश के सबसे बड़ा अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ है। 3.25 लाख कर्मियों वाले इस बल में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 200 से ज्यादा हो गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर