जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव: कड़ाके की ठंड और कड़े सुरक्षा के बीच दूसरे चरण की वोटिंग

जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड और कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच जिला विकास परिषद (डीडीसी) का दूसरे चरण का मतदान हो रहा है।

Jammu and Kashmir DDC Election: Second Phase Voting amidst Freezing and Tight Security
जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव 

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड और कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच जिला विकास परिषद (डीडीसी) के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। शुरुआती सूचना के अनुसार सुबह-सुबह कड़ाके की ठंड के कारण बहुत कम लोग मतदान केन्द्रों पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि दिन चढ़ने और तापमान बढ़ने के साथ मतदान में तेजी आने की संभावना है। डीडीसी के दूसरे चरण के चुनाव के लिए 321 उम्मीदवार मैदान में हैं और इस चरण में पंजीकृत 7.90 लाख मतदाताओं के लिए 2,142 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में 280 सीटें हैं जिनमें से दूसरे चरण में 43 पर चुनाव हो रहा है। इनमें से 25 कश्मीर में और 18 जम्मू में हैं।

जम्मू और कश्मीर जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के दूसरे चरण में मतदान जारी है। श्रीनगर के बलहामा में मतदान करने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करते लोग। बस्सी खुर्द के सरकारी स्कूल में लोग मतदान करने के लिए लाइन में खड़े हुए हैं।

जम्मू और कश्मीर चुनाव पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में इन्होंने कहा था- तब तक चुनाव नहीं लड़ेंगे जब तक 370 दोबारा नहीं आता। अब ये लोकसभा चुनाव के लिए उत्साहित क्यों हैं? इसका मतलब जिस चुनाव में इन्हें फायदा हो उसमें ये हिस्सा लेंगे लेकिन जहां जमीनी स्तर पर प्रतिनिधि चुनकर आए उसे ये बायकॉट करेंगे।

केन्द्र शासित प्रदेश में 83 सरपंच पदों के लिए चुनाव हो रहा है जिसके लिए 223 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा 331 पंच पदों पर उपचुनाव हो रहे हैं जिसके लिए 700 से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

प्रशासन ने घाटी के सभी 1,300 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील घोषित किया है। जम्मू-कश्मीर के निर्वाचन आयुक्त के. के.शर्मा ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से कश्मीर के लगभग सभी मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं। घाटी के मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करायी गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर