जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- आतंक के ख‍िलाफ कार्रवाई में यह साल बहुत अच्‍छा रहा,  182 आतंकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंक के ख‍िलाफ कार्रवाई में यह साल बहुत अच्‍छा रहा 100 सफल अभियानों में 44 टॉप आतंकवादियों समेत 182 आतंकवादी मारे गए।

Jammu and Kashmir DGP Dilbag Singh said – year 2021 has been very good in action against terror, 182 terrorists were killed
जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में 2021 में 100 अभियान सफल हुए।
  • 44 टॉप आतंकवादियों समेत 182 आतंकवादी मारे गए।
  • पत्‍थरबाजी की घटनाएं कम हुईं।

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने आज (31 दिसंबर) प्रेस कॉन्फेंस कर प्रदेश में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि आतंक के ख‍िलाफ कार्रवाई में यह साल बहुत अच्‍छा रहा, पत्‍थरबाजी की घटनाएं कम हुईं, घुसपैठ करने वाले अध‍िकतर आतंकी मारे गए। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर में 2021 में 100 सफल अभियानों में 44 टॉप आतंकवादियों समेत 182 आतंकवादी मारे गए। 2021 में 134 युवा आतंकवादी संगठनों में भर्ती हुए, उनमें से 72 मारे गए, 22 गिरफ्तार हुए। पंथा चौक में पुलिस बस पर हमला करने में शामिल जैश-ए-मोहम्मद के नौ आतंकवादी पिछले 24 घंटे में मारे गए।

दिलबाग सिंह ने कहा कि इस साल अपराध के 30,000 मामले दर्ज किए गए। 22 को गिरफ्तार किया गया। पिछली रात के ऑपरेशन जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए थे। इसका नेतृत्व जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने किया था।

हैदरपोरा एनकाउंटर में एसआईटी रिपोर्ट पर सवाल उठाने वाले कुछ राजनेताओं पर डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि हम आहत महसूस करते हैं, यह कुछ ऐसे लोगों की ओर से गैर-जिम्मेदाराना है जो जमीनी स्थिति के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। हमारे पास एक जांच दल है, वे अपने सबूतों के साथ उनके पास जा सकते हैं।

 उन्होंने कहा कि इस वर्ष 2500 जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मी कोविड पॉजिटिव हुए, संक्रमण के कारण 12 की मृत्यु हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस के 20 जवान और अन्य सुरक्षा बलों के 23 जवान इस साल जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर