जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने 72 घंटे के भीतर लिया SPO की मौत का बदला, हिजबुल के 2 आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir encounter: जम्‍मू एवं कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उन्‍होंने हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया।

J&K में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, हिजबुल के 2 आतंकी ढेर
J&K में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, हिजबुल के 2 आतंकी ढेर  |  तस्वीर साभार: BCCL

श्रीनगर : जम्‍मू एवं कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया। ये दोनों हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बताए जा रहे हैं, जिनकी पहचान बशारत और इशफाक के तौर पर की गई है। सुरक्षा बलों को किश्‍तवाड़ जिले में उनके छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्होंने इलाके में दबिश दी। चुनौती दिए जाने पर आतंकियों की ओर से गोलीबारी की गई थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई और उन्‍होंने दोनों आतंकियों को मार गिराया।

SPOs पर किया था हमला
इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने 72 घंटे के भीतर किश्‍तवाड़ जिले में एक विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) की मौत का बदला भी ले लिया। आरोप है कि हिज्बुल के इन्‍हीं दोनों आतंकियों ने एसपीओ की हत्‍या की थी और उनके एक साथी को घायल कर दिया था। आतंकियों ने सोमवार को जिले के तांदर गांव में कुल्‍हाड़ी से विशेष पुलिस अधिकारियों पर वार किए थे, जिसमें एक की जान चली गई, जबकि एक अन्‍य घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद वे जंगल में फरार हो गए थे।

जेल से रिहा हुआ था आतंकी
विशेष पुलिस अधिकारियों पर हुए हमले के बाद से ही जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और सुरक्षा बलों को इन आतंकियों की तलाश थी, जिन्‍हें शुक्रवार को उन्‍होंने किश्‍तवाड़ जिले के डाचिन इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। आतंकियों के खिलाफ यह पुलिस और सुरक्षा बलों का संयुक्‍त अभियान था। मारे गए हिजबुल आतंकी इशफाक हुसैन के बारे में बताया जा रहा है कि वह रेप का आरोपी था और तीन सप्‍ताह पहले ही जमानत पर किश्‍तवाड़ सेंट्रल जेल से रिहा हुआ था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर