J&K: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 आतंकी अरेस्ट

Terrorism: पूछताछ में यह भी पता चला कि इन आतंकियों ने हाल ही में दहशतगर्दी का रास्ता पकड़ने वाले कुछ युवकों को हथियार उपलब्ध कराया है और ये युवक हंदवाड़ा इलाके में सक्रिय हैं।

Jammu and Kashmir : LeT module busted, 4 terrorist and their associates arrested
कश्मीर में लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर के मॉड्यूल का हुआ भंडाफोड़
  • सटीक सूचना मिलने के बाद हंदवाड़ा पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर मारे छापे
  • लश्कर के चार आतंकवादी गिरफ्तार, मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

हंदवाड़ा (जम्मू-कश्मीर): आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। हंदवाड़ा पुलिस की ओर से लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों एवं उनके तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मुखबिरों द्वारा सटीक जानकारी मिलने के बाद आजाद अहमद भट्ट, अल्ताफ बाबा, अहमद  के घरों पर छापे मारे गए। 

पुलिस ने अपने एक बयान में कहा, 'घरों की तलाशी के दौरान वहां से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद  हुआ। घरों से  लश्कर-ए-तैयबा का लेटर पैड भी मिला। इसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।' पूछताछ में पता चला है कि ये सभी लश्कर के लिए काम कर रहे थे और इलाके के युवकों को आतंकवाद के रास्ते पर चलने एवं हथियार उठाने के लिए उकसा रहे थे। 

पूछताछ में यह भी पता चला कि इन आतंकियों ने हाल ही में दहशतगर्दी का रास्ता पकड़ने वाले कुछ युवकों को हथियार उपलब्ध कराया है और ये युवक हंदवाड़ा इलाके में सक्रिय हैं। गुंडी चोगल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने पर हंदवाड़ा पुलिस ने शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

बयान में कहा गया कि पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया। मौके से तीन एके-42, आठ एके-47 मैगजीन, 332 एके राउंड्स, 12 हैंड ग्रेनेड्स, तीन पिस्टल, छह पिस्टल मैगजीन, 24 पिस्टल राउंड्स और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लेटर पैड मिले। यहां से सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान परवेज अहमद चोपान, मुदासिर अहमद पंडित, मोहम्मद रफी शेख और बुरहान मुश्ताक वानी के रूप में हुई है। इन सबके खिलाफ उपयुक्त धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर