जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, त्राल मुठभेड़ में मारा गया AGuH का टॉप कमांडर

कश्‍मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में अंसार गजावत-उल-हिंद के प्रमुख इम्तियाज शाह को मार गिराया है। बीते चार साल में यह तीसरी बार है जब इस आतंकी संगठन के सरगना को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, त्राल मुठभेड़ में मारा गया AGuH का टॉप कमांडर (फाइल फोटो)
जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, त्राल मुठभेड़ में मारा गया AGuH का टॉप कमांडर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर के त्राल में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में यहां अंसार गजावत-उल-हिंद के टॉप कमांडर इम्तियाज शाह को मार गिराया है। साल 2017 में अस्तित्‍व में आए इस आतंकी संगठन के बाद यह तीसरी बार है, जब इसके प्रमुख को सुरक्षा बलों ने मार गिराया गया है। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर यहां कार्रवाई शुरू की थी।

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर गुरुवार रात त्राल इलाके में दबिश दी थी। सुरक्षा बलों को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। रातभर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, जिसमें गजावत-उल-हिंद का सरगना इम्तियाज शाह भी शामिल है। वह मुठभेड़ में मारा गया इस आतंकी संगठन का तीसरा कमांडर है।

4 साल में तीन सरगना ढेर

आतंकी संगठन गजाव-उल-हिंद का गठन 2017 में किया गया था। यह अलकायदा का भारतीय संस्‍करण था, जिसका गठन जाकिर मूसा ने किया था, जिसे सुरक्षा बलों ने 2019 में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके बाद इस आतंकी गिरोह की कमान हामिद लल्‍हारी ने संभाली थी, लेकिन सुरक्षा बलों ने उसे भी मुठभेड़ में मार गिराया, जिसके बाद इम्तियाज शाह आतंकी गुट का सरगना बना। अब सुरक्षा बलों ने भी उसे भी मार गिराया।

कश्‍मीर जोन पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, शोपियां में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। यहां गुरुवार देर शाम मुठभेड़ शुरू हुई थी, जिसके बाद एक आतंकी मस्जिद में जाकर छिप गया था। उसे बाहर निकालने के लिए आतंकी के भाई और मस्जिद के इमाम की मदद भी सुरक्षा बलों ने ली थी। कश्‍मीर जोन पुलिस की ओर से बताया गया था कि वे मस्जिद को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर